सपा के ब्लाक प्रमुख द्वारा दलित महिलाओं को पिटवाने का मामला

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के ककोर गहना गांव में विगत 14 दिसंबर को रास्ता मांगने पर दलित महिलाओं को सपा के ब्लाक प्रमुख द्वारा अपने गुर्गों से लाठी डंडे से जमकर पिटाई कराई गई। रविवार को पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग की सदस्य अनीता सिद्धार्थ ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर ढाढस बंधाया और कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

करंजाकला ब्लॉक प्रमुख दीपचंद सोनकर ककोर गहना गांव में जमीन खरीदकर प्लाटिंग कर रहे थे। पीड़ित पक्ष की महिलाओं का कहना है कि ब्लॉक प्रमुख ने रास्ता देने का वादा किया था। लेकिन वह अपनी बात से मुकर गए और जमीन कब्जा करने लगे। जब हम लोगों ने उनकी बात याद दिलाई तो वह आग बबूला हो गए और अपने गुर्गों से दौड़ा दौड़ा कर लाठी से पिटवाया और भद्दी भद्दी गालियां दी। पीड़ित महिलाएं न्याय के लिए जिला प्रशासन के चक्कर काटते रहे लेकिन कोई न्याय नहीं मिला।

वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन की नींद खुली और प्रमुख समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया। जिसमें चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि ब्लॉक प्रमुख अभी पुलिस पकड़ से दूर है। रविवार की दोपहर अनीता सिद्धार्थ भारतीय जनता युवा मोर्चा के ज़िला उपाध्यक्ष अभिनव सिंह व दीपक शुक्ला समेत कई लोग गांव पहुंचकर पीड़ित महिलाओं के आंसू पोंछे और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। भाजपा नेता गांव से सीधे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। उन्होंने पीड़ितों के दर्द को पुलिस अधीक्षक से साझा किया। जिस पर एसपी ने प्रमुख के जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।