जौनपुर। आम जनमानस को अपने बच्चों, नौनिहालों को इस तरह से शिक्षित करना है कि 1090 जैसी व्यवस्था की जरूरत ही न पड़ें।
इसके लिए लोगों को जागरूक और शिक्षित करना पड़ेगा। हम बच्चों को नेक इंसान बनाने में और अच्छी शिक्षा देने में सफल हो गये, राष्ट्र के प्रति उनकी सोच अच्छी हो गयी तो महिलाओं के प्रति संकीर्ण मानसिकताओं से निश्चित तौर पर अपने आप को उबारकर राष्ट्र निर्माण में ऊर्जावान नवयुवक की तरह आगे बढ़ने का काम करेंगे तो यह सारे चीजों की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

यह बातें एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू ने कही। वह नगर के विसर्जन घाट पर क्यूरियस बैण्ड और जेसीआई चेतना द्वारा आयोजित दो दिवसीय मिशन जागरूकता 1090 कार्यक्रम के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि 1090 से महिलाओं की सुरक्षा में निश्चित रूप से भागीदारी हो रही है और उनका आत्मविश्वास बढ़ रहा है। कार्यक्रम के दौरान क्यूरियस बैण्ड के फ्रंट मैन राम शर्मा ने एक के बाद एक धमाकेदार, ऊर्जावान प्रस्तुति देकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

राम शर्मा ने कहा कि वह महिला सशक्तिकरण पर पूरे उत्तर प्रदेश में लगातार लाइव स्ट्रीट परफारमेंस के माध्यम से युवाओं में, आम जनमानस के बीच वूमने हेल्पलाइन 1090 का प्रचार प्रसार रॉक म्यूजिक के साथ करने जा रहे है जिसकी शानदार शुरूआत हो चुकी है।
कार्यक्रम की संयोजक जेसीआई चेतना की अध्यक्ष चारू शर्मा, कल्पना केसरवानी, मधु गुप्ता व सारे सदस्यों ने बढ़—चढ़कर इस डॉयल 1090 के जागरूकता मिशन में बढ़—चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन सलमान शेख ने किया।

कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर क्यूरियस बैंड के अनमोल साहू, दिव्यांस सागर, सिद्धांत सेठी, आदित्य मिश्रा, निखिल श्रीवास्तव सहित कई लोग मौजूद रहे।