जौनपुर: विद्यार्थियों में सामाजिक मूल्यों को विकसित करेंः सुजीत जायसवाल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, November 15, 2018

जौनपुर: विद्यार्थियों में सामाजिक मूल्यों को विकसित करेंः सुजीत जायसवाल | #AAPKIUMMID

  • रोवर्स रेंजर्स लीडर्स एवं प्रभारियों के लिए कार्यशाला आयोजित

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स भवन में गुरुवार को रोवर्स रेंजर्स लीडर्स एवं प्रभारियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में प्रशिक्षकों ने आजमगढ़, मऊ, जौनपुर एवं गाजीपुर के पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया।
कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने कहा कि यह कार्यशाला रोवर्स रेंजर्स प्रभारियों को नया नजरिया देगी जिससे वह अपने विद्यार्थियों में सामाजिक मूल्यों को विकसित कर सकें। विशिष्ट अतिथि वित्त अधिकारी एमके सिंह ने कहा कि रोवर्स रेंजर्स से जुड़ने वाले विद्यार्थी अनुशासन व एकता के साथ ही शारीरिक एवं मानसिक रूप से अन्य की तुलना में अधिक सक्षम होते हैं।

संकाय अध्यक्ष डा. मनोज मिश्र ने कहा कि रोवर्स रेंजर्स मानव सेवा का उच्च आदर्श है। इससे जुड़ने वाले विद्यार्थियों और शिक्षकों को गर्व होना चाहिए। विषय प्रवर्तन सहायक प्रादेशिक संगठन कमिश्नर प्रदीप गुप्ता ने किया। कार्यक्रम समन्वयक रोवर रेंजर्स के संयोजक डा. जगदेव ने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स प्रदेश में सबसे शीर्ष स्थान पर हैं। रोवर्स रेंजर्स को तैयार करने में हमारे लीडर्स की बड़ी भूमिका है।
अध्यक्षता डा. मनराज यादव ने की। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सहायक प्रादेशिक संगठन कमिश्नर सुरेश प्रसाद तिवारी एवं प्रदीप गुप्ता ने प्रवेश, निपुण, राज्य पुरस्कार की तैयारी, विभिन्न प्रतियोगिताओं की तैयारी, पायनियरिंग एवं कैंप फायर के विविध आयामों पर विस्तार से चर्चा किया।
संचालन घनश्याम दूबे ने किया। इस अवसर पर डा. वीरेंद्र विक्रम यादव, डा. मातबर मिश्र, डा. दिग्विजय सिंह राठौर, डा. सफिजुम्मा, डा. प्रतिमा सिंह, डा. राजेश यादव, डा. मनोज तिवारी, डा. शशि मिश्र, डा. संजय श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।




No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad