सुइथाकला, जौनपुर। एसडीएम शाहगंज राजेश वर्मा ने सोमवार की दोपहर एकडला गांव में धान के अवैध भंडारण स्थल पर छापा मारकर आठ हजार बोरी धान बरामद किया। कार्यवाही किसानों की शिकायत तथा जिलाधिकारी के निर्देश में हुई। रामनगर बाजार में बीते काफी दिनों से कुछ व्यापारी धान की खरीद कर बाहर के जिलों में सप्लाई करते हैं।
आरोप है कि धान औने-पौने दाम में खरीदा जा रहा है लेकिन बिलिंग घोषित समर्थन मूल्य 1750 रूपए की जा रही है। एसडीएम जब एकडला गांव में पहुंचे तो धान का भारी भंडारण देख अवाक रह गए। मौके पर तत्काल उन्होंने मंडी समिति के अधिकारियों को बुलवाया। बोरियों की गिनती कराई गई तो एक ही स्थान पर सात हजार सात सौ चौहत्तर बोरियां बरामद हुई। छापे की खबर सुनकर कई स्थानों पर लद रही पांच लारियां मौके से फरार हो गई साथ ही एक लारी को पुलिस पकड़कर थाने ले गई। इसके बाद एसडीएम रामनगर बाजार पहुंचे जहां लाइसेंसधारी व्यापारी फरार रहे। साथ ही कुछ अन्य व्यापारियों के पास लाइसेंस भी नहीं था।
मामले के संबंध एसडीएम श्री वर्मा का कहना है कि धान खरीद में भारी गोलमाल हो रहा है। जिस जगह का लाइसेंस नहीं है वहां भी हजारों बोरी धान का भंडारण पूरी तरह अवैध है। संबंधित लोगों को नोटिस जारी की जा रही है कि वे समस्त दस्तावेजों को साथ लेकर उपस्थित हों। अन्यथा उनके खिलाफ जुर्माने व लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्यवाही होगी।