जौनपुर। मां शीतला चौकियां घाम में कलाकार आशीष माली की अध्यक्षता में बुधवार को शोकसभा हुई जहां गायक मोहम्मद अजीज को फूल अर्पित करके भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी।
इस मौके पर श्री माली ने बताया कि 70 के दशक में उन्होंने फिल्म जगत में अपनी एक अलग गायकी की छाप छोड़ी जिसमें अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द में टाइटिल सांग ‘मर्द टांगे वाला हूं मैं मर्द टांगे वाला’ उन्होंने गाया। जुबली कुमार व राजेश खन्ना के फिल्म स्वर्ग में ‘ऐ मेरे दोस्त लौट के आजा बिन तेरे जिन्दगी अधूरी है’ गाया।
दूसरी तरफ मितवा भूल ना जाना, प्यार हमारा अमर रहेगा याद करेगा जहां सहित अन्य यह गाना आज भी लोगों के बीच में बजता है। इसी क्रम में भोजपुरी फिल्म के डायरेक्टर मिथिलेश निषाद ने कहा कि मोहम्मद अजीज ने हिन्दी फिल्म के अलावा भोजपुरी फिल्मों में भी अपनी गायकी की एक अलग पहचान बनायी है। 
कलाकार आशीष माली ने कहा कि श्री अजीज ऐसे गायक रहे जिन्होंने फिल्म लाइन में कोई ऐसा एक्टर नहीं है जिनके लिये उन्होंने गीत नहीं गाया हो। उनके जाने का गम फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों को दुख है। शोकसभा में आशीष माली, मिथिलेश निषाद, चन्दन माली, चीत बहाल अंजाना, धर्मेन्द्र मिश्रा, शिव कुमार मौर्य, जिगनेश मौर्य, अनिल सोनकर सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।