बेहतरीन क्वालिटी की वजह से जेपी सीमेन्ट बन गया है सर्वाधिक लोकप्रिय ब्राण्ड | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, November 6, 2018

बेहतरीन क्वालिटी की वजह से जेपी सीमेन्ट बन गया है सर्वाधिक लोकप्रिय ब्राण्ड | #AAPKIUMMID

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की सर्वाधिक लोकप्रिय कम्पनी जेपी सीमेन्ट ने शुरूआती झटकों के बाद फिर से सीमेन्ट वितरकों एवं उपभोक्ताओं की बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। कम्पनी ने सदवा (प्रयागराज) स्थित प्लान्ट से उत्पादन पहले से तीन गुना बढ़ा लिया है। इसके साथ ही कम्पनी मध्य प्रदेश (रीवा) एवं निगरी स्थित फैक्टरियों से भी उत्तर प्रदेश के विभिन्न बाजारों में तेजी से सीमेन्ट की आपूर्ति शुरू कर दी है। इसी माह से चुर्क, सोनभद्र स्थित सीमेन्ट प्लान्ट से भारी मात्रा में सीमेन्ट का उत्पादन शुरू हो रहा है। शानदार क्वॉलिटी एवं पहले से बेहतर पैकिंग के बल पर जहाँ एक ओर उत्तर प्रदेश में जेपी सीमेन्ट की बिक्री बढ़ रही है। वहीं दूसरी ओर अपनी मजबूत वितरण व्यवस्था के नाते जेपी सीमेन्ट उपभोक्ताओं के बीच में अच्छी खासी पापुलर हो रही है। उक्त बातें वाराणसी के प्रतिष्ठित होटल में उत्तर प्रदेश के विभिन्न भागों से आये हुए विक्रेताओं के विशाल समूह को सम्बोधित करते हुए कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेन्ट एस.के.पी. गुप्ता ने कही।

कम्पनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेन्ट एसकेपी एवं महाप्रबंधक सीके वशिष्ठ ने बताया कि जेपी सीमेन्ट ने अपनी बिक्री व्यवस्था में अपने डीलरों के हितों को सर्वोपरि रखा है। उन्होंने समस्त विक्रेताओं को आश्वस्त किया कि जेपी सीमेन्ट देशभर में फैले विभिन्न सीमेन्ट प्लान्ट से प्रचुर मात्रा में विश्वस्तरीय सीमेन्ट की आपूर्ति करने के लिए कटिबद्ध है। सीमेन्ट की बेहतरीन क्वालिटी का ही नतीजा है कि जेपी सीमेन्ट पूरे प्रदेश में सर्वत्र उपलब्ध होने वाला सर्वाधिक लोकप्रिय ब्राण्ड बन गया है।
उन्होने आगे बताया कि प्रदेश में निर्माण कार्य चरम पर है। इस कारण भी सीमेन्ट की बिक्री में आगामी महीनों में भारी उछाल आने की सम्भावना है। सीमेन्ट की आपूर्ति करने के लिए कम्पनी अपनी सम्पूर्ण व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त कर लिया है। और ग्राहकों को 36 से 48 घन्टे के भीतर चुर्क प्लान्ट से ताजे सीमेन्ट की आपूर्ति के लिए कम्पनी अपनी परिवहन व्यवस्था को मजबूत कर चुकी है। ताकि ग्राहकों को न्यूनतम समय में त्वरित गति से सीमेन्ट मिल सके।
एसकेपी गुप्ता ने बताया कि जेपी सीमेन्ट उच्च शक्ति के साधारण पोर्टलैण्ड सीमेन्ट क्लिंकर और चुनिंदा, उच्च गुणवत्ता वाले विशेष रसायन को इन्टरग्राइन्ड (एक साथ पीसकर या ब्लेन्ड) कर तैयार किया जाता है। जेपी सीमेन्ट में विद्यमान महीन एवं गोलाकार फ्लाइऐश के क्रियाशील कण कँक्रीट की गीली (ताज़ी) और ठोस दोनों ही अवस्थाओं के स्वभाव और गुणों को बेहतर रूप से प्रभावित करते हैं। जिससे आपका निर्माण अधिक शक्तिशाली और टिकाऊ बनता है। जेपी सीमेन्ट में कम पानी के उपयोग से बेहतर कार्यशीलता (सुकार्यता) मिलती है, जिससे अधिक ठोस, सघन व जलरोधी संरचना प्राप्त होती है। जेपी सीमेन्ट से बना कंक्रीट अधिक लसदार और बेहतर लोच वाला होता है, जिससे कंक्रीट में सीमेन्ट पेस्ट व गिट्टी को अलग-अलग नहीं होने देता व कंक्रीट में बेहतर फिनिश आसानी से दी जा सकती है। जेपी सीमेन्ट के दौरान कम उष्मा उत्पन्न होती है, जिससे संरचना दरारों से मुक्त रहती है। जेपी सीमेन्ट की रिएॅक्टिव सिलिका सीमेन्ट से मुक्त होने वाले चूने के साथ पोज़ोलानिक क्रिया करके निर्माण के शक्ति स्तर में निरन्तर वृद्धि करती रहती है। निरन्तर चलती पोज़ोलानिक क्रिया, संरचना को अपारगम्य बनाती है, जिससे प्रयुक्त सरिया, जंग लगने तथा वातावरणीय अपघटनकारी पदार्थों से सुरक्षित रहता है।
श्री गुप्ता ने बताया कि जेपी सीमेन्ट ने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने के लिए एक नया अभियान चलाया है। 'जेपी सीमेन्ट-ग्राहक के द्वार' नामक इस अद्भुत अभियान के द्वारा सीमेन्ट वितरकों, डीलरों, उपभोक्ताओं एवं निर्माण स्थलों पर जेपी सीमेन्ट के अधिकारी लगातार पहुंच रहे हैं। सीमेन्ट के रख रखाव एवं उसके प्रयोग के वैज्ञानिक तरीके से लोगों को अवगत करा रहे हैं। ताकि जेपी सीमेन्ट से बनने वाले मकानों को लम्बे समय तक टिकने वाले दीर्घ कालिक स्ट्रक्चर के रूप बनाया जाये। जेपी सीमेन्ट के इस लोकप्रिय जन जागरण अभियान की समस्त बाजारों में सर्वत्र सराहना हो रही है।
कम्पनी के उप महाप्रबन्धक शिराजी इज्जत ने बताया कि सीमेन्ट को वैज्ञानिक तरीके से प्रयोग करके इसकी प्रभावशीलता बढ़ाई जा सकती है और निर्माण किए गये भवनों और घरों की आयु बढ़ाई जा सकती है। शीघ्र ही जेपी सीमेन्ट पूरे प्रदेश में इस संदर्भ में उपभेक्ता जागरूकता कार्यक्रम चलाने जा रही है। ताकि आम जनों को सीमेन्ट के सही एवं वैज्ञानिक तरीके से उपयोग हेतु प्रशिक्षित किया जा सके। ज्ञात हो कि जेपी सीमेन्ट पिछले कई महीनों में कई नये कदम उठाये हैं जिससे ग्राहक सेवा में जबरदस्त सुधार हुआ है। साथ ही अत्यधिक शक्तिशाली जेपी सीमेन्ट एवं मजबूत वितरण व्यवस्था से उत्तर प्रदेश के विभिन्न बाजारों में जेपी सीमेन्ट की लोकप्रियता में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।
इस अवसर पर समस्त सेल्स प्रमोटर्स एवं कम्पनी के अधिकारी प्रकाश चौबे, केएम अब्राहम, निमित अग्रवाल, जनमेजय पाण्डेय, अर्पित तिवारी, अक्षय दीक्षित, खुर्शीद आलम, दीप गुप्ता, विनोद अग्रहरि आदि उपस्थित रहे।




नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad