• वाहन दुर्घटना एक्ट अंग्रेजों के जमाने का बदलाव जरूरी: एसओ
  • 18 वर्ष से कम उम्र के छात्रों को वाहन चलाने पर लगाई पाबंदी

जौनपुर। सरायख्वाजा पुलिस ने सिद्धिकपुर के एसएस पब्लिक स्कूल से यातायात जागरूकता रैली निकाली। जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। थानाध्यक्ष ने छात्रों को यातायात के नियम बताएं और लोगों में जागरूक करने का जोर दिया। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाए जाने पर पाबंदी लगाई।
एसएस पब्लिक स्कूल सिद्धिकपुर में शनिवार को थानाध्यक्ष के नेतृत्व में छात्रों द्वारा सिद्धिकपुर में जागरूकता रैली निकालकर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक किया। थानाध्यक्ष राजेश यादव ने कॉलेज परिसर में आयोजित संगोष्ठी में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय वाहन चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करने के चलते दुर्घटनाएं बढी है, ऐसा करने से खुद एवं दूसरो को रोके। आपके सभी के माध्यम से माता पिता भाई व मित्रों को इस यातायात पर जागरूक करें। उन्हें बताएं कि जीवन अनमोल है। थोड़ी सी लापरवाही पर किसी का जीवन क्षण मात्र में चला जाता है। सावधानी सबको बरतनी होगी।
इसमें किसी की लापरवाही से कोई और मौत के मुंह में चला जाता है। इसलिए जब भी निकले हेलमेट पहनकर निकले। कार से निकले तो सीट बेल्ट लगा कर निकले। किसी तरह की जान जोखिम में ना डालें। वाहन लापरवाही पूर्वक न चलाएं।
उन्होंने बताया कि वाहन दुर्घटना एक्ट बेहद कमजोर है। इसमें संशोधन की जरूरत है। अंग्रेजों के  जमाने से यह एक्ट चला आ रहा है। जिसके चलते भी दुर्घटनाएं बढ़ती है। 18 वर्ष के उम्र के बच्चों से अनुरोध किया कि किसी भी हाल में वाहन ना चलाएं। और अगर वाहन चलाते पाए जाते हैं तो वाहन एक्ट के तहत उन पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एसआई महेंद्र कुमार, प्रिंसिपल डॉ. मधुलिका सिंह आदि मौजूद रहे।