जौनपुर। सुजानगंज के मुस्तफाबाद बाजार में स्थित यूनियन बैंक में रविवार की रात चोरों ने सेंध मारकर बैंक के अंदर घुस गए। बैंक के सायरन का केबल काट दिया जिससे शोर न हो सके। पिछले पांच दिनों से बैंक बंद थी। जिससे चोरों को अच्छा मौका मिल गया।
सीसी टीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने यह पता लगाया कि यह चोरी बीती रात ही की गयी। चोरों ने खिड़की के नीचे की दीवार काटकर बैंक के अंदर घुस गए। अंदर घुसने पर सबसे पहले सायरन का तार काट दिया जिससे शोर न हो। उसके बाद तिजोरी को तोड़ने में लग गए। तिजोरी का हैंडल तोड़ दिया लेकिन तिजोरी तोड़ने में सफल नहीं हुए। सूचना मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

सूचना पर कोतवाल मछलीशहर अनिल सिंह मौके पर पहुँच गये। सीसी टीवी फुटेज चेक किया। मौके पर क्राइम ब्रांच और डॉग स्क्वायड भी आ गया लेकिन कुछ स्पष्ट नहीं हो सका। रविवार को मुस्तफाबाद बाजार में मेला था और रात में नौटंकी का भी आयोजन किया गया था। माना जा रहा है कि इसी समय चोरों ने घटना को अंजाम दिया। चोरों ने कंप्यूटर को नीचे गिरा दिया और काउंटर को खूब खंगाला शायद तिजोरी की चाबी ढूंढ रहे हो। कुछ चाबी मिला जरूर लेकिन तिजोरी से उसका कोई वास्ता नहीं था।
शाखा प्रबंधक बीएन साहू ने बताया कि चोरों ने बैंक परिसर के अंदर लगे दोनों सायरन का तार काटकर नीचे फेंक दिया था। एटीएम से भी छेड़खानी की गयी थी लेकिन किसी प्रकार की धनराशि नहीं मिल पाया। कोतवाल अनिल सिंह ने बताया कि सीसी टीवी कैमरा के आधार पर छानबीन की जा रही है। जल्द ही खुलासा किया जायेगा।