• गेटमैन की सूझबूझ से रोकी गयी दून एक्सप्रेस

शाहगंज, जौनपुर। लखनऊ-वाराणसी रेलखण्ड पर गोड़िला फाटक के समीप रेल ट्रैक टूटने से कई ट्रेनें विलंब हो गई। गेटमैन की सूझबूझ व तत्काल कार्रवाई से दून एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया गया। रेलवे ट्रैक सही होने पर डेढ़ घंटे के बाद ट्रेन का संचालन शुरू किया जा सका। गेटमैन की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा टल गया।
जौनपुर के शाहगंज में टूटी पटरी व ट्रैक की मरम्मत करता रेलकर्मी।
उक्त रेलवे क्रासिंग के गेट संख्या 65सी से सौ मीटर की दूरी पर टूटी रेल पटरी को देखकर अपने खेत में जा रहे ताखा शिवपुर गांव निवासी राजकुमार चौहान पुत्र श्रीराम ने गेटमैन चन्द्रशेखर यादव को सूचना दिया। तब तक गेटमैन ट्रेन संख्या 13010 लखनऊ से शाहगंज की ओर आने वाली दून एक्सप्रेस ट्रेन को पास कराने के लिए गेट बंद कर चुका था। आनन-फानन में गेटमैन ने दौड़ते हुए सात सौ मीटर दूर पहुंचा। जहां पटाखा लगाकर दून एक्सप्रेस को रोककर घटना की सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों को दी। करीब आधे घंटे बाद पहुंचे अधिकारियों ने ट्रैक मरम्मत का काम शुरु किया।
ट्रैक सही होने पर एक घंटे 10 मिनट के बाद दून एक्सप्रेस ट्रेन को शाहगंज की ओर रवाना किया गया। शाहगंज से फैजाबाद की ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 13508 किसान एक्सप्रेस को शाहगंज स्टेशन पर रोक दिया गया। जो 15 मिनट देर से गंतव्य की ओर रवाना हो सकी।
वहीं बरेली से वाराणसी की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को मालीपुर में रोका गया। गेटमैन चन्द्रशेखर यादव ने सूचना देने वाले राजकुमार चौहान को नगद पुरस्कार देकर उसका आभार व्यक्त किया।