नानक चंद्र त्रिपाठी
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगरपालिका परिषद् के कर्मचारियो एव सिटी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शनिवार की दोपहर नगर के विभिन्न मोहल्लों में जनजागरूकता रैली निकाल कर नगरवासियों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। छात्रों ने तख्तियों में लिखे स्वस्छता के स्लोगन के नारे लगा रहे थे।
कहा कि यदि हम अपने आसपास स्वच्छता रखेंगे तो हम भी स्वस्थ रहेंगे। हमें स्वस्थ समाज बनाने के लिए खुद को स्वच्छ कारण होगा हम एक दूसरे को स्वच्छता के बारे में जानकारी दें। जनजागरूकता रैली मुख्य चौराहे से होते हुए नगर के साहबगंज, अंजही, दर्जियांन, गुरहाई, नई बाजार होते हुए कटरा डफलियान गजराजगंज होते हुए नगर पालिका परिसर में जाकर समाप्त हुई।

कार्यक्रम की शुरुआत अधिशासी अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। अधिशासी अधिकारी लालचन्द्र भारतीय ने नगरवासियों से स्वच्छता कार्यक्रम में सहयोग की अपील किया और कहा कि केवल कर्मचारी ही अकेले इस अभियान में सफल नहीं हो सकता जब तक सभी नगरवासी साथ नहीं देंगे। सबका साथ जरूरी है। नगरवासी समय से घर के कूड़े को बाहर कर दे जिससे कूड़ा कर्मचारी उठा लेगा। लोग पॉलीथिन का प्रयोग न करें, खुले में शौच न करें, शौचालय का प्रयोग करें। नगर के सभी वार्डों में साफ सफाई की तुलना की जा रही है जो वार्ड नम्बर वन होगा उसे पुरस्कृत किया जायगा।
इस अवसर पर कर अधीक्षक कमलेश कुमार, अवर अभियंता शिवानंद वास्को, आरआई रामानुज शुक्ल, आलोक कुमार, रणजीत कुमार गुप्त, सुभाष, आज़म राइन आदि उपस्थित रहे।