सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव दुग्ध विकास विभाग डा. सुधीर बोबडे ने बुधवार को सिकरारा के अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद पर चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान चौपाल में न आने वाले अधिकारियों पर नाराजगी ब्यक्त करते हुए कहा कि जब मैं चला जाऊंगा तब आएंगे। उन्होंने गांव में अवशेष पड़े कार्यो को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।सरकारी योजनाओं का विधिवत जानकारी ली। साथ ही चौपाल में आए लोगो से हाथ खड़ा कराकर सच्चाई जानी। कहा कि कैम्प लगाकर जल्द अधूरे कार्य पूरा करें।
चौपाल में आये अधिकारियों से भोजपुरी में बात करने की बात कही। उन्होंने उज्ज्वला योजना से जानकारी शुरू किया। उसके बाद जनधन योजना, विधवा पेंशन, बृद्धा पेंशन, आवास, शौचालय की जानकारी लिया। प्रमुख सचिव के साथ जिलाधिकारी अरबिंद मलप्पा बंगारी ने विद्यालय के बच्चों से हिंदी व अंग्रेजी की किताब पढाया। बच्चों ने बहुत ही अच्छे से किताब पढ़कर सुनाया। उसके बाद चांदपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। वहां स्टाप की कमी को दूर करने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया।
कहा कि दिन हो या रात अस्पताल पर चिकित्सक हर समय मौजूद रहे। वहां से सिकरारा थाना पहुंचे। वहां क्राइम रजिस्टर चेक करने के बाद गुंडा एक्ट की कार्रवाई व शातिर अपराधी जेल में है बाहर उसके बारे में थानाध्यक्ष से पूंछा। फिर कहा तहसील दिवस पर पड़े लंबित मामलों को जल्द निपटाया करे। उनके साथ सीडीओ, डीडीओ, बीएसए व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।