जौनपुर: धमाके के साथ फटा गैस सिलेंडर, ढह गया विद्यालय भवन | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, November 22, 2018

जौनपुर: धमाके के साथ फटा गैस सिलेंडर, ढह गया विद्यालय भवन | #AAPKIUMMID

  • 25 मिनट के अंतराल में फटे दो सिलेंडर

जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के ऊदपुर गांव में स्थित जूनियर हाईस्कूल में दोपहर का भोजन बनाते समय गुरुवार को करीब ११:३० बजे गैस सिलेंडर में आग लगने से २५ मिनट के अंतराल में दो सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गए। सिलेंडर फटने से विद्यालय भवन का एक कमरा पूरी तरह से ढह गया जबकि अन्य कमरों की भी दीवार और छत फट गई।
गनीमत रही कि सिलेंडर में आग लगते ही शोर मच गया जिससे बच्चे और शिक्षक सभी भागकर दूर खड़े हुए। देखते ही देखते दो सिलेंडर फट गए और भवन की छत उड़ गई। लापरवाही के आरोप में प्रधानाध्यापक संजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है। विद्यालय की रसोई विद्यालय भवन से अलग कक्ष में होनी चाहिए लेकिन यहां जिस कमरे में कक्षा चलती है उसी से सटे दूसरे कमरे में एमडीएम बन रहा था। समय रहते बच्चे सुरक्षित भाग निकले वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
जूनियर हाईस्कूल ऊदपुर में प्रधानाध्याक कक्ष को ही किचन बना दिया गया था। गुरुवार को विद्यालय में तैनात रसोइयां नूरेमा, मंजू देवी और सुमन सिंह एमडीएम के तहत बच्चों के लिए भोजन बना रही थी। करीब ११:३० बजे गैस सिलेंडर के रेगुलेटर के पास आग लग गई। तीनों रसोइयां शोर मचाते हुए भागकर बाहर आ गई। घटना के वक्त विद्यालय की तीनों कक्षा में ७० छात्र मौजूद थे। शोर सुनते ही अफरातफरी मच गई। बच्चे और शिक्षक सभी भागकर दूर खड़े हुए। गांव के लोग भी जुट गए लेकिन सिलेंडर फटने के भय से करीब जाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई।
आग लगने के करीब आधे घंटे बाद १२ बजे एक सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। जिससे कमरे की छह उड़ गई। करीब २५ मिनट बाद दूसरा भरा सिलेंडर भी तेज धमाके के साथ फट गया और कमरे में आग लग गई। कई बच्चे अपना बस्ता छोड़कर भाग गए थे जिससे उनका बस्ता भी जलकर राख हो गया।
सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने किसी तरह आग बुझाई। जिस कमरे में एमडीएम बन रहा था वह कमरा पूरी तरह ढह गया और बगल के तीनों कमरों की दीवार व छत फट गई। सूचना पर थानाध्यक्ष जलालपुर देवतानंद सिंह व डायल १०० के कांस्टेबल भी पहुंच गए।




नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad