हैदराबाद: देश को नर्इ दिशा देने वाले गुजराती ही हैं: जीतू भार्इ बघानी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, November 14, 2018

हैदराबाद: देश को नर्इ दिशा देने वाले गुजराती ही हैं: जीतू भार्इ बघानी | #AAPKIUMMID

  • श्री गुजराती प्रगति समाज ने मनाया लैटिनम जुबली समारोह

हैदराबाद। श्री गुजराती प्रगति समाज ने अपनी स्थापना के 75वें वर्ष पर भव्य रूप से प्लैटिनम जुबली समारोह का आयोजन किया। गुजराती गली स्थित श्री गुजराती विद्या मंदिर हार्इस्कूल में आयोजित इस भव्य समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू भार्इ बघानी, सम्माननीय अतिथियों के रूप में गुजरात बीजेवार्इएम के अध्यक्ष डॉ. ॠत्विज पटेल, बीजेवार्इएम उपाध्यक्ष धवल दवे, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद बंडारू दत्तात्रेय के अलावा नीलकंठ विद्यापीठ के सत्यप्रकाश स्वामी एवं स्वामी नारायण गुरुकुल के सुखवल्लभ स्वामी मंचासीन रहे। सर्वप्रथम अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह कर विधिवत् शुभारंभ किया।
समाज के अध्यक्ष महेश भार्इ पटेल, महासचिव जिग्नेश भार्इ दोशी, कोषाध्यक्ष अंबालाल पटेल व सहमंत्री अरविंद पटेल ने पारंपरिक गुजराती ढंंग से अतिथियों का अभिनंदन किया। सर्वप्रथम उपस्थित स्वामियों ने अपने आशीर्वचन में समारोह की सफलता की कामना की।

मुख्य अतिथि जीतू भार्इ बघानी ने अपने संबोधन में श्री गुजराती प्रगति समाज की 75वीं वर्षगांठ पर खुशी जताते हुए कहा कि आज से 400 वर्ष पहले हैदराबाद में आये गुजराती बंधुओें ने काफी अच्छे कार्य कर देशभर में परचम लहराया है। गुजरातियों की यह विशेषता है कि वे जहां बसते हैं, वहां के होकर रह जाते हैं और जहां गुजराती बसते हैं, वहां एक गुजरात प्रदेश बन जाता है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे देश की बात की जाए तो भारत देश को स्वतंत्रता तथा नर्इ दिशा देने वाले गुजराती ही हैं। इस संदर्भ में उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भार्इ पटेल तथा वर्तमान के प्रधानमंत्री नरेंद्रभार्इ मोदी की महानता का गुणगान किया।
सम्माननीय अतिथि गुजरात बीजेवार्इएम के अध्यक्ष डॉ. ॠत्विज पटेल ने कहा कि गुजराती प्रगति समाज हैदराबाद में इतिहास रचने जा रहा है। गुजरातियों का अथक परिश्रम और विश्‍वास उनकी सफलता की कुंजी हैै। अतिथि बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि गुजराती समाज से मेरा 50 वर्ष से संबंध रहा है। गुजराती समाज ने समाज सेवा क्षेत्र में विशेष कार्य किया है।
समारोह के आरंभ में समाज के अध्यक्ष महेश पटेल ने समाज की स्थापना से लेकर अब तक के इतिहास का अवगाहन किया। उन्होंने समाज द्वारा दी जा रही नि:शुल्क शिक्षा व बालिका शिक्षा के बारे में बताया। उन्होंने समाज के विकास का श्रेय समाज बंधुओं को दिया। समाज के महामंत्री जिग्नेश दोशी ने कहा हैदराबाद में गुजराती बंधुओं की एकता ही हमारे विकास का कारण है। यहां के गुजराती निष्ठा और सेवा भाव से लोगों का विश्‍वासभाजन बन पाये हैं। उन्होंने समाज के विकास में योगदाने देने वाले पूर्वजों को नमन किया, जिनके अथक मेहनत से आज गुजराती प्रगति समाज महान बटवृक्ष बन पाया है।
कार्यक्रम के आरंभ में प्रगति महाविद्यालय के प्रींसिपल डॉ. वार्इएमके नायुडू ने कालेज का इतिहास तथा समाज प्रबंधन के सहयोग को रेखांकित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. टीपी सिंह, ग्रेसी व रूपा ने किया। विद्यार्थियों के द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम समारोह में चार चांद लगा दिये।
समारोह में पार्षद ममता गुप्ता, गोविंद राठी, जसमतभार्इ पटेल, प्रगति समाज के गोविंददास शाह, हेमेंद्र शाह, गोपाल पटेल, रसिकलाल, रश्मिकांत, शैलेष पटेल, भारतीबेन पटेल, संतोषी मेहता, घनश्याम पटेल, उदय मेहता, जेडी पटेल, कोकिला पारेख, आरती पुरोहित, अनिल पटेल, राकेश सवडिया, राजेश सी. शाह, केतन मोमानी आदि का विशेष सहयोग रहा।




No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad