लखनऊ। पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ लखनऊ के जानकीपुरम में केस दर्ज कराया गया है। धनंजय सिंह पर रंगदारी मांगने के साथ ही हत्या की धमकी देने का भी मामला दर्ज किया गया है।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर बागपत जेल में मारे गए डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की पत्नी ने भी हत्या करवाने का आरोप लगाया था। लंबे समय के बाद एक बार फिर धनंजय सिंह बेहद चर्चा में हैं। शनिवार को लखनऊ के जानकीपुरम थाने में धनंजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।
किसान यूनियन के नेता राजू गुप्ता ने बाहुबली नेता धनंजय सिंह पर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि धनंजय सिंह ने किसान यूनियन नेता राजू गुप्ता से 50 लाख रुपया की रंगदारी मांगी है। इस मामले में 50 लाख की रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी का भी मामला दर्ज कराया गया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले केंद्र सरकार से धनंजय सिंह को मिली वाई प्लस सुरक्षा वापस लेने की वैधता की चुनौती याचिका पर जवाब तलब किया है। साथ ही कोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार से पूछा कि व्यक्तिगत सुरक्षा देने की गाइडलाइन और मापदंड क्या है। याचिका की अगली सुनवाई 16 नवम्बर को होगी।