• 3 नवम्बर को कलेक्ट्रेट परिसर में जिले के प्रधान करेंगे प्रदर्शन

बाबा रमेश चंद्र
मछलीशहर, जौनपुर। ग्राम प्रधान अपने अधिकारों के हनन को रोकने सहित विभिन्न मांगों को लेकर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन के लिये रणनीति बनाने के लिए नगर में एक बैठक जिलाध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार यादव के आवास पर हुई।

बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि ग्राम प्रधानों के अधिकार क्षेत्र में दखलअंदाजी अब बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अधिकारों के हनन को लेकर ग्राम प्रधान आंदोलित हो चुके हैं।सड़क, खड़ंजा, शौचालयों, आवासों के निर्माण कराने में ग्राम प्रधान सरकार के उपेक्षा पूर्ण रवैये से परेशान हैं। ग्राम सभाओं में राशन कार्डों के निर्माण और पेंशन की समस्या है जबकि सरकार विकास का ढिढोंरा पीट रही है।
बैठक में निर्णय लिया गया कि जिले के सभी ग्राम प्रधान 3 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर बीआरपी इंटर कालेज से जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन देगे। इसके बाद राज्यपाल को सन्दर्भित 16 सूत्रीय मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा जाएगा।
इस अवसर पर राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारी बांकेलाल यादव, कृष्ण कुमार सिंह, अशोक शुक्ला, राम निरंजन विंद, अरुण कुमार गुप्ता, राजदेव पाल, कैलाश उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।