जौनपुर। जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में रूबैला एवं खसरा के प्रति जागरूकता के लिये जिले के प्रधानाचार्यों की कार्यशाला हुई जहां उन्होंने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसे शत-प्रतिशत सफल बनाना है।
जौनपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यशाला में उपस्थित सम्बन्धित लोग।
कार्यशाला में रूबैला एवं खसरा होने के कारण एवं बचने के उपाय के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रामजी पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश में कुल 7.64 करोड़ बच्चों एवं जिले में 17.18 लाख को टीकाकृत किया जायेगा। जिले में आगामी 26 नवम्बर से कार्यक्रम की शुरूवात की जायेगी जिसमें 9 माह से लेकर 15 साल तक के बच्चों को टीका लगाया जायेगा। उन्होंने प्रधानाचार्यों से कहा कि आप प्रशिक्षण/जागरूकता कार्यक्रम में भाग लें। जिन बच्चों का टीकाकरण होना है, उनकी सूची तैयार करें।
अभियान के समय व स्थान तय करने में एएनएम को सहयोग दें। प्रत्येक विद्यार्थी का उसके अभिभावकों के लिये खसरा-रूबैला सूचना पत्र दें। पैरेंटस-टीचर्स मीटिंग्स का आयोजन करें। विद्यार्थियों को सूचित करें कि वे टीकाकरण से पहले अपना नाश्ता कर लें। स्कूल में खसरा एवं रूबैला से सम्बन्धित प्रतियोगिता या चित्रकला प्रदर्शनियों का आयोजन करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आईएन तिवारी, डा. पवन कुमार, रेनू सिंह आदि उपस्थित रहे।