जौनपुर। जिले के रामपुर बाजार स्थित स्मृति नर्सिंग होम में प्रसव के पश्चात महिला की मौत हो जाने पर ग्रामीणों में अस्पताल पर हंगामा कर दिया। तत्पश्चात थानाध्यक्ष ने मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन पर हंगामा समाप्त हुआ। परंतु पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम कराए जाने की बात पर परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से साफ इंकार कर दिया जिससे मुकदमा दर्ज नहीं हो सका। परिजनों ने शव का दाह संस्कार कर दिया। जबकि बच्चा सुरक्षित है।
प्राप्त विवरण के अनुसार, रामपुर थाना क्षेत्र के भानापुर (नेवादा) निवासी राजू तिवारी ने अपनी पत्नी उषा तिवारी उम्र 22 वर्ष को प्रसव पीड़ा होने पर रामपुर बाजार मे स्थित स्मृति नर्सिंग होम में 22 नवंबर की शाम सात बजे भर्ती कराया। जहां पर एक घंटे बाद में डॉक्टर ने ऑपरेशन कर दिया आपरेशन के दौरान बच्चा पैदा हुआ।
परिजनों के अनुसार, देर रात में महिला की हालत खराब हो जाने पर डॉक्टर ने महिला को परिजनों के साथ लेकर वाराणसी ले गये। परिजनों ने बताया कि वहां पर डॉक्टर ने ऑपरेशन की स्थित देकर ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर को फटकार लगाई। वाराणसी में ही 23/24 की रात में महिला की मौत हो गई। जिससे परिजनों ने शव को रामपुर नर्सिंग होम पर लाकर हंगामा किया। जहां पर डॉक्टर और स्टाफ नदारद रहे। हंगामा के समय पहुंचे रामपुर थानाध्यक्ष ने डॉक्टर के खिलाफ तहरीर देने पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर हंगामा समाप्त हुआ।
थानाध्यक्ष सुनील दत्त ने परिजनों को बताया कि मुकदमा दर्ज करने के पश्चात पोस्टमार्टम हेतु भेजा जाएगा। परिजन पोस्टमार्टम भेजने के लिए तैयार नहीं हुए जिस पर मुकदमा दर्ज नहीं हो सका। परिजन शव अपने घर ले जाकर दाह संस्कार करने हेतु ले गये। पैदा हुआ बच्चा घर पर सुरक्षित है। महिला को एक वर्ष की बच्ची है जो कि नॉर्मल ढंग से घर पर पैदा हुई थी।