जौनपुर: यातायात नियमों का पालन कर बचाया जा सकता है अमूल्य जीवन | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, November 22, 2018

जौनपुर: यातायात नियमों का पालन कर बचाया जा सकता है अमूल्य जीवन | #AAPKIUMMID

  • सिटी पब्लिक स्कूल में पुलिस उपाधीक्षक ने बताए यातायात सुरक्षा के नियम

नानक चंद्र त्रिपाठी
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। आज देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं से बचाव का एक ही माध्यम है सुरक्षित यातायात के विषय में लाख लोगों को जागरूक करना। यातायात के जो नियम बनाए गए हैं यदि उनका ठीक ढंग से पालन किया जाए तो निश्चित ही आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में अमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सकता है। उक्त बातें गुरुवार को अपरान्ह 2 बजे नगर के कटरा मोहल्ला स्थित सिटी पब्लिक स्कूल में यातायात जागरूकता माह के तहत आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए पुलिस उपाधीक्षक मछली शहर अवधेश कुमार शुक्ल ने कही।
श्री शुक्ल ने बच्चों से कहा कि यदि आप स्वयं जागरूक हो जाएं तो निश्चित ही आने वाले समय में सड़क दुर्घटनाएं और उसमें होने वाले अमूल्य मानव जीवन के नुकसान को भी कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आप स्वयं आज के दिन यह शपथ ले कि हम स्वयं जब दोपहिया वाहन चलाएंगे तो हेलमेट अवश्य लगाएंगे साथ ही यातायात विभाग और पुलिस विभाग द्वारा जो दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं हम उनका सदैव पालन करेंगे इतना ही नहीं हम अपने अभिभावकों को भी हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट बांधने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए बाध्य करेंगे।

विशिष्ट अतिथि प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण राय ने कहा कि बिना स्वयं के जागरूक हुए यातायात नियमों का पालन करना संभव नहीं है पुलिस तो एक अभिभावक के रूप में आपका मार्गदर्शन ही कर सकती है आपको जागरूक बनाने के लिए आपके जीवन की रक्षा के लिए कड़ाई करके चालान भले ही कर दिया जाए लेकिन बिना स्वयं के जागरूक हुए यह कार्य असंभव है। इसलिए इस अमूल्य मानव जीवन को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षित चलें और लोगों से सुरक्षित चलने का आग्रह भी करें। इस अवसर पर स्कूल के हाईस्कूल एवं इंटर के छात्र-छात्राओं द्वारा सड़क सुरक्षा एवं यातायात विषय पर एक चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई। जिसमें छात्र-छात्राओं ने यातायात जागरूकता चिह्न, संकेत के साथ सड़क पर सुरक्षित चलने के लिए तमाम चित्र बनाए थे जिसे लोगों ने खूब सराहा अंत में स्कूल के प्रबंधक आलोक कुमार गुप्त ने आए हुए अतिथियों एवं गणमान्य लोगो का आभार व्यक्त किया। बच्चों से यह अपील किया कि वह लोगों द्वारा बताएं गए यातायात नियमों पर अमल करें और मानव जीवन को सुरक्षित रखें।
कार्यक्रम का संचालन टीएन द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर त्रिलोकी नाथ दुबे, शिव चन्द्र तिवारी, अभिषेक तिवारी, सुभाष मिश्रा, राहुल सिंह, आदर्श तिवारी सहित स्कूल के छात्र छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित रहे।




नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad