जौनपुर के इस एक्टर ने बॉलीवुड में रखा कदम, तमाम धारावाहिकों में मचा चुके हैं धमाल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, November 19, 2018

जौनपुर के इस एक्टर ने बॉलीवुड में रखा कदम, तमाम धारावाहिकों में मचा चुके हैं धमाल | #AAPKIUMMID

खोल दे पांव मेरे कहता है परिंदा, अभी और उड़ान बाकी है। जमी नहीं है मंजिल मेरी, अभी पूरा आसमान बाकी है...। किसी मशहूर शायर की यह पंक्तियां बॉलीवुड में धमाल में मचाने वाले जिले के होनहार व युवा अभिनेता अमित सिंह पर बिल्कुल सटीक बैठ रहा है। टीवी सीरियल पर अपार सफलता के बाद अमित ने अब बालीवुड में जोरदार दस्तक दिया है।
टीवी सीरियल के बाद फ‍िल्‍म
अमित इस समय लखनऊ में आदित्य बिरला ग्रुप की हरमन बवेजा प्रोडक्शन की एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म भोकाल की शूटिंग में व्यस्त हैं। वे इसमें प्रमुख भूमिका में हैं। जनपद के जगदीशपुर गांव निवासी शिक्षक नेता सन्तोष सिंह बघेल के छोटे भाई अमित सिंह ने अपने कैरियर की शुरुआत एक फैशन डिज़ाइनर और मॉडल के रूप में की तो अपने मेहनत के बल पर वो मुकाम हासिल कर लिया जो एक कलाकार का सपना होता है। स्टार प्लस पर 'सुमित संभाल लेगा','दिल संभल जा ज़रा' व जीटीवी पर 'फियर फ़ाईल' एमटीवी पर 'ये है आशिक़ी', सब टीवी पर 'पुलिस फैक्ट्री' जैसे तमाम धारावाहिकों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके अमित का सपना है कि वे एक दिन अपने मॉडल फ़िल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन की फ़िल्म 'पा' का किरदार निभाना। 2016 में मिस्टर दिल्ली भी रह चुके अमित मिस्टर इंडिया में भी प्रतिभाग कर चुके हैं। विज्ञापन की दुनिया में भी ये कई कम्पनियों का अनुबंध कर चुके हैं।
भोकाल की चल रही शूटिंग
फिलहाल! हरमन बवेजा की फिल्म भोकाल में सिद्धांत कपूर के साथ लखनऊ मे शूटिंग कर रहे हैं। अमित के पिता बिरजू सिंह एक सेवानिवृत पुलिस अधिकारी है। अमित की इन्टर तक की शिक्षा जौनपुर में टीडी कालेज से हुई। फिर इन्होने देश के प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से टेक्स टाईल डिज़ाइन मे बैचलर की डिग्री ली और यही से इनका रुझान फिल्मी दुनिया की तरफ हुआ। हालीवुड अभिनेता अल-पचिनो और महानायक अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानने वाले अमित की यही ख्वाहिश है कि वे सार्थक और मनोरंजक फिल्मों द्वारा सबका मनोरंजन करते रहें। वे अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, बड़े भाईयों और अपने गुरुजनों को देते हैं।
बचपन से ही अभिनय का था शौक
अमित ने बताया कि बचपन से ही अभिनय का शौक था। गॉडफादर फिल्म देखने के बाद फिल्मों में जाने का मन बना लिया। स्कूलों में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग लेना और उसने भी हमेशा प्रथम पुरस्कार पाना मेरी हमेशा चाहत रहती थी। पढाई में भी हमेशा अव्वल छात्रों में गिनती होती थी। पढाई के दौरान जनक कुमारी में आयोजित जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में विजेता होने पर प्रधानाचार्य ने मंच ओर कहा था कि एक दिन अपने कला से जौनपुर का नाम देश-दुनिया में रोशन करेगा।
पहले कैरियर फिर विवाह
अविवाहित और बचपन से ही पढ़ने में मेधावी अमित के घर वाले उन्हे सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए हमेशा कहते थे लेकिन इनका रुझान बचपन से ही कला और अभिनय की तरफ था। ये विद्यालय और जनपदीय सांस्कृतिक संस्थाओं के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ के प्रतिभाग करते थे। एक बार जब अमित 8वीं कक्षा में सरस्वती बाल मन्दिर के वार्षिक उत्सव में एकांकी में अभिनय कर रहे थे। उसी समय विद्यालय के प्रधानाचार्य विजय सिंह जो (वर्तमान में टीडी कालेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं) इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने मंच से ही ये भविष्यवाणी कि उनका ये छात्र एक दिन अवश्य कला के क्षेत्र में अपने जनपद का नाम रोशन करेगा।

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad