शाहगंज, जौनपुर। दस दिनों में दो चिकित्सकों व एक स्वर्ण व्यवसायी से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने व न देने पर हत्या की धमकी देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने संदिग्ध स्कार्पियो, मोबाइल आदि के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों ने अपना गुनाह स्वीकार भी किया।
स्थानीय कोतवाली परिसर में क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 18 नवंबर को बीएम हास्पिटल खेतासराय के चिकित्सक डा. मो. सालिम 25 नवंबर को हबीब हास्पिटल खेतासराय के चिकित्सक डा. मो. शौकत खान व 26 नवंबर को स्वर्ण व्यवसायी दीपक सोनी से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। जिसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपियों ने सोनू सिंह व मुख्तार अंसारी के नाम से रुपये की मांग की थी।
घटना की सूचना पर पुलिस ने गम्भीरता से लेते हुए कार्यवाही शुरु की। शाहगंज व खेतासराय पुलिस की टीम ने सर्विलांस के जरिये डोभी रेलवे क्रासिंग के समीप से स्कार्पियो सवार तीन युवकों को हिरासत में लिया। पकड़े गये आरोपियों में बेलाल पुत्र मो. अकरम, मो. कलीम पुत्र मो. नसीम व जमीरुद्दीन उर्फ बुन्नू पुत्र मो. एजाज निवासी अरन्द थाना शाहगंज हैं। जो पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में टूट गये और अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। टीम का मास्टरमाइंड कलीम बताया जाता है।
पुलिस ने कलीम के पास से एक मोबाइल व एमएच 21 वी 1999 नंबर की स्कार्पियो बरामद किया। आरोपियों में कलीम व जमीरुद्दीन उर्फ बुन्नू पर पूर्व में भी शाहगंज कोतवाली में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज है।
आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक खेतासराय जगदीश कुशवाहा, सर्विलांस प्रभारी अगमदास, स्वाट टीम प्रभारी अजित सिंह, एसआई शिव प्रसाद वर्मा, सिपाही रिजवान अहमद, सुशील सिंह, अजय कुमार जायसवाल, चालक रिंकू सिंह आदि रहे।