रांची। झारखण्ड जर्नलिस्ट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमण्डल प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में झारखण्ड सरकार के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी से मिला। साथ ही चतरा जिले के शहीद पत्रकार चंदन तिवारी के परिजनों को 10 लाख रूपया मुआवजा एवं उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग किया।

प्रतिनिधिमण्डल ने ज्ञापन के माध्यम से पत्रकार के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा एवं उनको शहीद का दर्जा देने की मांग किया। मुख्य सचिव के समक्ष संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शाहनवाज हसन ने पत्रकार चंदन तिवारी की हत्या को चौथे स्तम्भ की हत्या बताया। साथ ही उन्हें शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग किया।
प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह ने पत्रकार की निर्मम हत्या की निन्दा करते हुये मुख्य सचिव से दोषियों के विरूद्ध स्पीडी ट्रायल से मुकदमा चलाकर सजा की मांग किया। इसी क्रम में श्री सिंह ने जामताड़ा के पत्रकार संजय तिवारी पर झूठे मुकदमे दर्ज करने के मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग किया। इस दौरान उपस्थित रांची के जिलाध्यक्ष संजय रंजन ने मुख्य सचिव य से पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग किया।
मुख्य सचिव से मिलने वालों में देवेन्द्र सिंह, शाहनवाज हसन, लल्लन पाण्डेय, संजय रंजन, अजय राय, संजय पाण्डेय सहित अन्य पत्रकार प्रमुख रूप से शामिल रहे।