जौनपुर। भारत रत्न बाबा साहब डा. भीम राव अम्बेडकर जागरूकता संघर्ष समिति के बैनर तले रविवार को बैठक हुई जहां संगठन की सदस्यता बढ़ाने हेतु अभियान चलाने पर चर्चा किया गया। साथ ही जनपद से 75 हजार कार्यकर्ताओं को संगठन में जोड़ने का लक्ष्य रखा गया।
इस मौके पर समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पलकधारी गौतम ने कहा कि संघर्ष में बिना लक्ष्य प्राप्त नहीं होता। पिछड़ों, दलितों व वंचित समाज के लोगों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम हमारा संगठन करेगा। बाबा साहब के विचारों को जन-जन में पहुंचाने का उद्देश्य तभी सार्थक हो सकता है जब समाज की न्यूनतम इकाई तक के व्यक्तियों का जुड़ाव समाज की मुख्य धारा की है।
इसी क्रम में राष्ट्रीय महासचिव सुभाष गौतम ने कहा कि भारत में बहुसंख्यक दलित समाज के युवा समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करें। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल पहलवान ने कहा कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी दलितों व पिछड़ों को उनका सम्मान नहीं मिल पाया। बैठक का संचालन संतोष कुमार ने किया।
इस अवसर पर प्रमोद कुमार, कुन्दन निषाद, विनोद यादव, कमलेश अग्रहरी, प्रदीप कुमार, छोटे लाल गौतम, दिलीप कुमार, संतोष कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।