जौनपुर। जिले के सुरेरी क्षेत्र के भानपुर बाजार में एक के बाद एक लगातार हो रही चोरियों से जहां बाजार वासियों में भय का माहौल व्याप्त है। वहीं लगातार हो रही चोरियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा दिया है।
ज्ञात हो कि अभी दो दिन पूर्व बीते सोमवार की रात हौसला बुलंद चोरों ने एक चाय पान की दुकान का ताला तोड़कर नगद सहित हजारों रुपये के माल पर हाथ साफ कर दिया था। वहीं पुलिस उक्त मामले में अभी तक मुकदमा दर्ज भी नहीं कर पाई थी कि चोरों ने पुनः उसी बाजार को अपना निशाना बनाकर एक मोबाइल की दुकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के माल को पार कर दिया। क्षेत्र में एक के बाद एक लगातार हो रही चोरियां पुलिस के लिए सिरदर्द साबित हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार भानपुर गांव निवासी मोहम्मद रियाज की बाजार में ही इरफान मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर के नाम से दुकान हैं। रोज की भांति मंगलवार की शाम मोहम्मद रियाज अपनी दुकान को बंद करके घर चला गया। बुधवार की सुबह उसे सूचना मिली की उसके दुकान का ताला टूटा हुआ है।
दुकान स्वामी दुकान पर पहुंच कर जब दुकान के अंदर घुसा तो देखा कि ग्राहकों के कई कीमती मोबाइल जो रिपेयरिंग के लिए आए हुए थे उसके साथ साथ चार नया मोबाइल, लैपटॉप, एंड्राइड मोबाइल के कीमती बैटरी, चार्जर, व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी चोर उठा ले गए। जिसकी कीमत दुकान स्वामी द्वारा लगभग डेढ़ लाख बताई जा रही हैं।
दुकान स्वामी द्वारा घटना की सूचना 100 नंबर पर दे दी गई। मौके पर पहुंची 100 नंबर पुलिस ने आवश्यक जांच पड़ताल कर अपने जिम्मेदारियों की इतिश्री कर ली। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सुरेरी विरेंद्र कुमार वर्मा का कहना है कि चोरी की जानकारी नहीं है अभी पता कराया जाएगा।