बदलापुर, जौनपुर। ऐतिहासिक विजयादशमी का मेला आपसी भाईचारे व आपसी सौहार्द का प्रतीक है। यह बातें विधायक रमेशचंद्र मिश्र ने इंदिरा चौक पर आयोजित दो दिवसीय ऐतिहासिक बदलापुर विजयदशमी के उद्घाटन समारोह के अवसर पर रविवार को कही।
उन्होंने कहा कि असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक यह पर्व सोल्लास वातावरण में मिलजुल कर मनायें तभी इसकी सार्थकता होगी। मेला एवं रामलीला हमारी पहचान है। दिन प्रतिदिन यहाँ लोगों में मेला को लेकर उत्साह बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मेला में छोटे बच्चों से लेकर बड़े बूढ़े एवं महिलाएं यहां अपनी जरुरत के सामान खरीदने में रुचि रखते हैं। वहीं व्यापारी लोग भी आर्थिक रुप से मजबूत होने के लिए इस दिन का इंतजार करते रहते हैं। मेले में बच्चों ने जहां जमकर झूले का आनंद लिया वहीं कंद व सिंघाड़े की बिक्री भी हुई। चौक के चारों मार्गों पर लगे मेला में विशेष कर चोटहिया जलेबी तथा चाट फुलकी की दुकानों पर भारी भीड़ लगी रही। महिलाओं ने विसातखाने की दुकान पर भी खरीदारी करने में लगी रही। मेला में दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह द्वारा जगह-जगह पुलिस की तैनाती कर खुद चक्रमण करते रहे।
इस दौरान अनिल सिंह 'शक्ति', उन्नत सिंह, बृजेश सिंह 'टीपू', धनंजय सेठ, सुशील निगम, हरीलाल हलवाई, जयकुमार सिंह, अखिल मिश्र, विनोद शर्मा, आरके उपाध्याय, पंकज मिश्र आदि उपस्तिथ रहे। अध्यक्षता मोतीलाल गुप्त व संचालन मिथिलेश सिंह ने किया।