जौनपुर। भारतीय सैनिकों ने युद्धों में जिस जांबाजी का परिचय दिया, उसी की देन है कि हम अपने घरों में शान्ति से रह रहे हैं। जिस देश की सेना कमजोर होती है, वह देश कमजोर होता है। सीमा की रक्षा में अनेक सैनिकों ने अपनी जान कुर्बान कर दी।
उक्त बातें समाजसेवी विकास तिवारी ने मुफ्तीगंज में आयोजित कैंडिल मार्च कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों के बीच कही। उन्होंने आगे कहा कि इन सैनिकों की शहादत को याद करने के लिये जनपद के बेलांव ग्रामवासियों ने जो पहल की है, वह शानदार है।
जौनपुर के मुफ्तीगंज में शहीद सैनिकों को नमन करने
के लिये निकाली गयी कैंडिल मार्च में शामिल युवाजन।
इस कड़ी से हम भी जुड़ें और शहीद सैनिकों के नाम पर एक दीपक जलायें, यह कर्तव्य हम सभी का है। इस पहल में जनपद के प्रत्येक नागरिक को भागीदारी निभानी चाहिये। यह अवसर है अपनी शानदार विरासत को याद करने का।
श्री तिवारी ने कहा कि यह अवसर है उन सैनिकों को याद करने का जिन्होंने हमारी खातिर अपनी जान की परवाह नहीं की। इस पहल में हम भी भागीदार बनें। अपने गांव, अपने नगर, किसी भी शहीद स्थल या सार्वजनिक स्थान पर एकत्र हों। एक दीपक, एक मोमबत्ती जरूर जलायें। इस दीपावली पर्व पर शहीद सैनिकों के नाम दीप जलाकर ऐसी पहल करें कि पूरी दुनिया में नजीर कायम हो। इस अवसर पर तमाम गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।