जौनपुर: प्रयाग के कुंभ मेले में आयोजित धर्म संसद में संत महात्मा तय करेंगे अयोध्या में मंदिर निर्माण की तिथि | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, November 4, 2018

जौनपुर: प्रयाग के कुंभ मेले में आयोजित धर्म संसद में संत महात्मा तय करेंगे अयोध्या में मंदिर निर्माण की तिथि | #AAPKIUMMID

  • मुंगरा में आयोजित विश्व हिंदू परिषद की बैठक में बोले प्रान्त संगठन मंत्री
जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर के गुरुकुल विद्यालय परिसर में रविवार को अपरान्ह 12 बजे आयोजित विश्व हिंदू परिषद की जिला बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रांत संगठन मंत्री मुकेश जी ने कहा कि अब देश के बहुसंख्यक समुदाय को अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए बहुत ज्यादा दिनों तक इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि देश के प्रमुख संत महात्मा एवं धर्माचार्य यह तय कर चुके हैं। सरकार संसद के शीतकालीन अधिवेशन में संयुक्त सत्र बुलाकर अयोध्या में स्थित भगवान श्री रामलला के जन्म स्थल पर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करें। यदि केंद्र की सरकार ऐसा नहीं कर पाती है तो देश के प्रमुख संत महात्मा एवं धर्माचार्य प्रयाग में लगने वाले आगामी कुंभ मेले में 31 जनवरी व 1 फरवरी को 2019 को आयोजित होने वाले विशाल हिंदू सम्मेलन एवं धर्म संसद में अयोध्या में स्थित श्री रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की तिथि घोषित करेंगे।

उन्होंने कहा कि 110 करोड़ देश का बहुसंख्यक हिंदू समाज देश के सभी राजनीतिज्ञों से यह निवेदन करता है की वह राजनीति से परे हटकर बहुसंख्यक हिंदू समाज के आराध्य प्रभु श्री राम लला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए आगे आए और मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करें। बैठक मैं उपस्थित विहिप के प्रांत सहमंत्री कृष्ण गोपाल जी ने कहा की अब वह समय आ गया है जब देश की जनता इंतजार करते करते अपना संयम खोती जा रही है। इस बात को देश के  राजनेताओं को भी भली प्रकार समझना चाहिए यदि समय रहते देश की सरकार ने श्री रामलला के भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं किया तो अब बहुसंख्यक हिंदू समाज बहुत समय तक इंतजार नहीं कर पाएगा।
पालिकाध्यक्ष शिव गोविंद साहू ने कहा कि यह मुद्दा हमारी धार्मिक भावना से जुड़ा है। आदिकाल से ही पूरा विश्व यह जानता है कि भगवान श्री रामलला की जन्मस्थली अयोध्या में ही है और राजनीति के चक्कर में हमारे आराध्य प्रभु श्री राम कई दशकों से तम्बू में रह रहे है। जिलाध्यक्ष  राम सहाय पाण्डेय ने कहा कि देश की जनता बस आगामी कुम्भ मेले में आयोजित होने वाले धर्म संसद एवं सन्त महात्माओ के आदेश का इंतजार कर रही है उनका जैसा दिशा निर्देश प्राप्त होगा संगठन उसी के अनुरूप आगामी रणनीति तय करेगा। बैठक का संचालन सह जिलामंत्री विस्व्म्भर दुबे ने किया।
बैठक में पूर्णकालिक संगठन मंत्री वैभव बाजपेई, जिलामंत्री राजमणि पाण्डेय, सह जिलामंत्री दीपक शुक्ल, बजरंग दल के विभाग संयोजक राज कुमार पटवा, जिला संयोजक राजेश कुमार, महेन्द्र शुक्ल, लाल प्रताप जी, अनुज दुबे, सुरेश सिंह पूर्व प्रधान आदि उपस्थित रहे।




नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad