जौनपुर: प्रेमी प्रेमिका की ज़िद पर पुलिस व परिजन ​हुए विवाह के लिए राजी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, November 10, 2018

जौनपुर: प्रेमी प्रेमिका की ज़िद पर पुलिस व परिजन ​हुए विवाह के लिए राजी | #AAPKIUMMID

खेतासराय, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी किशोर क्षेत्र स्थित एक गांव अपने ननिहाल गया हुआ था। जहाँ उसकी आँखे एक किशोरी से चार हो गयी। धीरे-धीरे बातचीत भी होने लगा और प्यार परवान चढ़ता गया। तो कुछ दिन पूर्व प्रेमिका से मिलने पहुँचा प्रेमी को ग्रामवासियों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। जब यह बात प्रेमिका के परिजनों को पता चला तो शादी का दबाव बनाने लगे। अंततः मामला पुलिस के संज्ञान में पहुँचा तो थानाध्यक्ष के हस्ताक्षेप से दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गये। बिना किसी एतराज़ के क्षेत्र के हनुमान मन्दिर में शनिवार की दोपहर सात फेरे के साथ विवाह सम्पन्न हुआ।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र स्थित मानीकला गांव निवासी राजू पुत्र विजय कुमार का ननिहाल क्षेत्र स्थित गांव जमदहा में है। जहाँ कुछ दिन पूर्व ननिहाल गया हुआ था। वहाँ पूजा नामक एक किशोरी पर दिल आ गया और दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। धीरे-धीरे फ़ोन से बातचीत होने लगा और बात आगे बढ़ती गयी। जब प्रेम परवान चढ़ा तो लगभग पांच दिन पूर्व प्रेमी ने प्रेमिका से मिलने उसके घर जा पहुँचा। जिसको गांव वालों ने देख लिया और पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।
उधर जब मामला प्रेमिका के परिजनों को चला तो शादी कराने पर अड़ गए। लेकिन प्रेमी पक्ष के लोग शादी से इनकार कर रहे थे। कई दिनों तक पंचायत भी चली लेकिन बात नहीं बनी। अंततः मामला पुलिस के पास पहुँच गया। जहाँ थानाध्यक्ष जगदीश कुशवाहा के हस्ताक्षेप से दोनों पक्ष बिना किसी दबाव से अपने रज़ामन्दी से समझाने बुझाने के बाद शादी करने के लिए तैयार हो गए।
प्रेमी ​प्रेमिका ने खेतासराय-जौनपुर मुख्य मार्ग पर मनेछा बादशाही के समीप स्थित हनुमान मन्दिर में पुलिस मौजूदगी में विधि-विधान से शादी कर लिया। जिससे मन्दिर मण्डप बन गया और पुलिस व परिजन गवाह बन गए। जहाँ दोनों ने साथ फेरे लेकर साथ जीने और मरने की कसम खा लिया। इस दौरान मौजूद लोगों ने नव दम्पति को आशीर्वाद भी दिया। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।




नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad