• निकाली गई जनजागरण योग यात्राएं

जौनपुर। योग गुरु बाबा रामदेव की प्रेरणा से स्वस्थ जौनपुर और खुशहाल जौनपुर के तहत 25 स्थानों पर एक साथ चल रहे 25 दिवसीय विशेष योग शिक्षक प्रशिक्षण शिविरों के साधकों द्वारा विभिन्न स्थानों पर जन जागरण योग यात्रा को निकालकर जन जन को योग शिविर में सहभागिता हेतु आह्वान किया गया।
सभी को डायबीटीस, कोलेस्ट्रॉल, बीपी, ह्रदय, अनिद्रा और मोटापा जैसी साध्य व असाध्य बीमारियों को योगाभ्यास के माध्यम से जड़ से मिटाने के लिए लोगों को विविध प्रकार के आसन, व्यायाम, ध्यान और प्राणायामों को नियमित रूप से करने के लिए संकल्पित किया जाता रहा।

पतंजलि योग समिति के प्रान्तीय सह प्रभारी अचल हरीमूर्ति ने बताया कि 25 दिवसीय इस विशेष योग प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से नशामुक्ति का विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि नियमित और निरन्तरता के साथ ध्यान और प्राणायामों के अभ्यासों से शरीर के भीतर एक ऐसे हार्मोन्स का स्राव होना शुरू हो जाता है जो व्यक्ति को स्वतः नशा से मुक्ति दिला देता है।
इस मौके पर पतंजलि योग समिति के प्रभारी आचार्य कृष्णमुरारी आर्य, शशिभूषण, डा. हेमन्त, विजयदत्त, ममता, डा. राघवेन्द्र प्रताप सिंह, रामसहाय, डा. ध्रुवराज, सुनील शर्मा, राजेश, शिवपूजन, संजय कुमार, अंजुम, ऊषा, भानु प्रकाश, विकास, लाल साहब, सत्येन्द्र, अमरनाथ, विकास, पिन्टू, तेजबहादुर, प्रेमचंद, रविन्द्र, सुरेन्द्र, मुकेश, नन्दलाल, शैलेश, कृपानिधि, वीरेन्द्र, मनोज, ओमप्रकाश, सुरेश, कड़ेदीन, शम्भुनाथ, ज्ञान प्रकाश, स्वदेश, केपी बोस, प्रशान्त, सुभाष, जयप्रकाश आदि रहे।