रायपुर। धमतरी के स्ट्रांग रूम में प्रवेश को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया सहित पीसीसी अध्यक्ष व वरिष्ठ नेताओं ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ से मुलाकात करक अपनी आपत्ति जताई और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए। 
इधर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस मामले में बयान दिया है कि स्ट्रांग रूम पूर्ण रूप से सुरक्षित है और ईवीएम की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ सुब्रत साहू ने कहा कि सभी स्ट्रांग रूम में सशस्त्र बल, अर्धसैनिक बल तैनात हैं। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था त्रिस्तरीय है। इसके अलावा सीसीटीवी से भी सतत निगरानी रखी जा रही है। लिहाजा स्ट्रांग रूम और ईवीएम की सुरक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है।

इधर कांग्रेस ने ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था और स्ट्रांग रूम में अनाधिकृत रूप से प्रवेश के मामले में कल रात को ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर शिकायत की थी। इस मामले में तहसीलदार सहित उनके अधीनस्थ कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।
ज्ञात हो कि ईवीएम और स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर पहले भी कई तरह के सवाल खड़े हो चुके हैं। लगातार आरोप लगने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट किया था कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है। लेकिन धमतरी में स्ट्रांग रूम में प्रवेश के बाद एक बार फिर से बवाल खड़ा हो गया है। दूसरी ओर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा संभाल रहे राज्य के एक वरिष्ठ अफसर ने भी स्पष्ट किया था कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था सख्त है और किसी भी स्ट्रांग रूम में बिना अनुमति प्रवेश हो ही नहीं सकता। लेकिन धमतरी की घटना के बाद इस दावे पर भी प्रश्रचिन्ह लग गया है।