जौनपुर: खाद्य विभाग का विशेष अभियान समाप्त, अंतिम दिन लिये गये 7 नमूने | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, November 6, 2018

जौनपुर: खाद्य विभाग का विशेष अभियान समाप्त, अंतिम दिन लिये गये 7 नमूने | #AAPKIUMMID

  • 2 से 6 नवम्बर तक चले अभियान में लिये गये कुल 27 नमूनेः अनिल राय

जौनपुर। आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश लखनऊ के अनुपालन के क्रम में दीपावली पर मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों के विक्रय/भण्डारण/विनिर्माण पर प्रभावी रोकथाम हेतु विषेषकर दुग्ध सहित दुग्ध पदार्थों, खाद्य तेल, वनस्पति, मिठाइयों के मीठे खिलौनों की गुणवत्ता सुनिश्चित कराये जाने के उद्देश्य से मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल राय के नेतृत्व में बीते 2 से 6 नवम्बर तक जनपद में विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।

इसी क्रम में मंगलवार को की गयी कार्यवाही के दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री राय के नेतृत्व में खाद्य सचल दल में सम्मिलित खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा कृषि भवन के सामने पालिटेक्निक चौराहे पर आपूर्ति हेतु ट्रक द्वारा ले जाते समय फोर्टिफाइड टोण्ड मिल्क (ज्ञान ब्राण्ड) का एक नमूना, पास्चुराइज्ड फुल क्रीम मिल्क (ज्ञान ब्राण्ड) का एक नमूना, दही (ज्ञान ब्राण्ड) का एक नमूना संग्रहित किया गया एवं वाजिदपुर तिराहे परआपूर्ति हेतु ट्रक द्वारा ले जाते समय फुल क्रीम मिल्क (मदर डेयरी ब्राण्ड) का एक नमूना, काऊ मिल्क (मदर डेयरी ब्राण्ड) का एक नमूना, पास्चुराइज्ड टोण्ड मिल्क (मदर डेयरी ब्राण्ड) का एक नमूना संग्रहित किया गया। वहीं ओलन्दगंज में स्थित एक खाद्य प्रतिष्ठान से मलाई सैण्डविच मिठाई का नमूना संग्रहित किया गया।
श्री राय ने बताया कि विभिन्न स्थानों से कुल 7 नमूना जनहित में संग्रहित करते हुये जांच हेतु राजकीय लैब को प्रेषित किया गया। नमूना जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के उपरान्त नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि बीते 2 से 6 नवम्बर तक हुये कार्यवाही में कुल 18 खाद्य प्रतिष्ठानों से 30 निरीक्षण किये गये जहां विभिन्न खाद्य पदार्थों के कुल 27 नमूने लिये गये।
श्री राय ने बताया कि उपरोक्त कार्यवाही के दौरान खाद्य सचल दल द्वारा खाद्य पदार्थों में मिलावट व नियमों के उल्लंघन के सन्देह पर अलग-अलग स्थानों पर 57 किग्रा. खाद्य पदार्थ जिसका अनुमानित मूल्य 4560 रूपया है, जब्त/सीज किया गया। साथ ही 22 किग्रा. खाद्य पदार्थ जिसका अनुमानित मूल्य 3520 रूपया है, नष्ट कराया गया।






नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad