भदोही। अब तक योग संजीवनी ट्रस्ट सामान्य जन के लिये योग का विविध कार्यक्रम कर रहा था किन्तु इस बार ट्रस्ट द्वारा एक नयी पहल करते हुये दिव्यांगों के लिये आगामी 3 दिसम्बर को विश्व विकलांग दिवस के दिन दिव्यांगों हेतु नगर के स्टेशन मार्ग पर स्थित दिव्या वेन्क्वेट हाल में प्रातः 10 से दोपहर 12 बजे तक योग प्रबंध का कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है।
यह आयोजन सम्भवतः भारत में पहली बार अपने शहर भदोही में होने जा रहा है जिसमे लगभग एक हजार दिव्यांग हिस्सा लेंगे। इस आशय की जानकारी देते हुये योगाचार्य विजय श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त कार्यक्रम में जनपद के अलावा बाहरी शहरों से भी दिव्यांगता के क्षेत्र में कार्य कर रहे गणमान्य अतिथि उपस्थित हो रहे हैं।
भदोही में पत्रकारों से वार्ता करते योग संजीवनी ट्रस्ट के योगाचार्य
विजय श्रीवास्तव एवं बगल में बैठे तरूण शुक्ला सहित अन्य लोग।
मुख्य रूप से प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के राष्ट्रीय सलाहकार राजेश त्रिवेदी (नई दिल्ली), सचिन तोमर (निर्धन कन्या सेवा समिति मेरठ), डा. वसीम रजा (सोशल वेलफेयर ट्रस्ट लखनऊ), डा. सुनीता तिवारी (दिव्यांग जन कल्याण समिति वाराणसी) आयेंगे। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में चेयरमैन अशोक जायसवाल भी उपस्थित रहेंगे। ट्रस्ट के प्रवक्ता तरूण शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम के उपरांत लगभग 1 हजार दिव्यांगों को भोजन करने के पश्चात कार्यक्रम का समापन होगा।
इस बाबत दिव्यांग हुनर रोजगार मिशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मुश्ताक अहमद ने उक्त आयोजन में दिव्यांगों से उपस्थित होकर लाभ उठाने की अपील किया। इस अवसर पर योग संजीवनी ट्रस्ट के डा. दशरथ बिन्द के अलावा तमाम लोग उपस्थित रहे।