जौनपुर। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विरेन्द्र सिंह ने बताया कि जनपद के प्रत्येक विकास खण्ड के एक ग्राम में 15 नवम्बर 2018 को गोपाष्टमी पर्व मनाया जायेगा। वही पं. दीन दयाल पशु आरोग्य मेला का भी आयोजन किया जायेगा।

उक्त कार्यक्रम में क्षेत्र की देशी नस्ल की दुधारू गायों की दुग्ध उत्पादन प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। सर्वाधिक दुग्ध उत्पादन वाली 03 गायें चयनित कर पुरस्कार हेतु शासन को भेजा जायेगा। पं. दीन दयाल पशु आरोग्य मेला में पशुओं की चिकित्सा, बधियाकरण, कृत्रिम गर्भाधान, लघु शल्य चिकित्सा, बांझपन चिकित्सा एवं टीकाकरण आदि कार्य के बाद पशुपालक गोष्ठी की जायेगी। जिसमें पशुपालन विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओ की जानकारी दी जायेगी।
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने क्षेत्र के पशुपालकों से कार्यक्रम मे अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभाग करने की अपील किया है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में अधिक से अधिक पशुपालक प्रतिभाग कर लाभ उठायें। 15 नवम्बर 2018 को जलालपुर के नेवादा, करंजाकला की भैंसनी, सोंधी की परासिन, खुटहन की मरहट, सुइथाकला की सरपतहां, बदलापुर की कमालपुर, महराजगंज की राजापुर, सुजानगंज की मुस्तफाबाद, मुंगराबादशाहपुर की सजईकला, मछलीशहर की करौरा, बरसठी की भदरांव, रामनगर की पिपरिया, रामपुर की सेहरा, बक्सा की हैदरपुर, सिकरारा की सेमरी, डोभी की धनरखा, मुफ्तीगंज की पेसारा, धर्मापुर की पौना मे और 17 नवम्बर 2018 को सिरकोनी की सादीपुर, केराकत की गोबरा एवं शीतलगंज की उपिराई मे कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा।