जौनपुर। बदलापुर थाना क्षेत्र के हंकारपुर निवासी अनुसूचित जाति के व्यक्ति की बाइक, रुपए व मोबाइल छीनकर उसे मारने पीटने, अपमानित करने के आरोपियों एवं रिपोर्ट दर्ज न करने व गालियां देने के आरोपी थानाध्यक्ष पर अपर सत्र न्यायधीश द्वितीय ने वाद दर्ज किया है।

प्रदीप हरिजन निवासी हंकारपुर ने कोर्ट में धारा 156 (3) के तहत प्र‌ा‌र्थना पत्र दिया कि 11 अगस्त 2018 को 10 बजे रात वह बाइक से आ रहा था। ग्राम ऊदपुर घाटमपुर के पास पिंटू व दो अन्य आरोपियों ने गोलबंदी कर उसे घेर लिया। उसकी बाइक, मोबाइल व दस हजार रुपए छीन लिए, उसे मारा पीटा जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर जान से मारने की धमकी दिया। 100 नंबर पर पुलिस आई।
बदलापुर के एक हॉस्पिटल में वादी की चोटों का इलाज हुआ। थानाध्यक्ष बदलापुर ने वादी की मां को अपशब्दों से नवाजा। उन्होंने कानूनी प्रावधान व पदीय कर्तव्यों की उपेक्षा किया। वादी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की। आरोपियों व थानाध्यक्ष के खिलाफ वादी ने एससी-एसटी आयोग नई दिल्ली, मानवाधिकार आयोग व पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। तब उसने न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया।