सुइथाकला, जौनपुर। विकासखण्ड स्थित पावन देवी धाम बसौली में भारी संख्या में भक्तों ने माँ भगवती का दर्शन पूजन किया। वैसे तो शारदीय नवरात्र में प्रतिपदा तिथि से ही प्रतिदिन भक्त जन यहां पहुंचकर देवी के विविध रूपों की पूजा अर्चना करते हैं, लेकिन नवरात्रि में कलश स्थापन करके नव दिन देवी का ब्रत अनुष्ठान करने वाले भक्त नवमी तिथि को माँ सिद्धिदात्री की नैमित्यिक पूजा व हवन करने के उपरान्त इस पावन देवी धाम में दर्शन पूजन के लिए आते हैं।

मां भगवती को नारियल, चुनरी, गन्ध, माला, फूल, धूप, दीप, नैवेद्य (हलुआ-पूड़ी) अर्पित कर मनोवांछित फल प्राप्त करते हैं। मन्दिर के पुजारी पं. रमेश तिवारी तथा मुख्य द्वार पर भक्तों के दर्शन पूजन की व्यवस्था देख रहे थे।
स्थानीय लोगों ने बताया कि आज के दिन ब्राह्म मुहुर्त से ही भक्तों के दर्शन पूजन का क्रम आरम्भ हो जाता है। मन्दिर परिसर देवी के जयकारों से गुंजायमान रहता है। भीड़ को नियंत्रित करने तथा शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए उपनिरीक्षक अरूण कुमार राय, कांस्टेबल सुखराज, लल्लन प्रसाद, भानु प्रताप सिंह, अजय कुमार तथा भारी संख्या में तैनात जवान अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे थे। जिससे दूर-दूर से आने वाले भक्तों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो रही थी।