बदलापुर, जौनपुर। 59वें पुलिस शहीद दिवस पर रविवार को मातृभूमि की रक्षा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। नगर पंचायत बदलापुर के इंदिरा गांधी चौक पर चंदन निगम (पुलिस सेवक) की अध्यक्षता में पुलिस शहीद दिवस पर इंदिरा गांधी चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें दर्जनों समाजसेवी कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों के बैनर के पास मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए साहित्यकार अनिल अग्रहरी ने कहा कि हमें हर साल इसी प्रकार कार्यक्रम का आयोजन कर कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले पुलिस के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करनी चाहिए। आज का यह कार्यक्रम हमको देश के प्रति समर्पण और बलिदान की प्रेरणा देता है। पुलिस शहीद दिवस पर प्रकाश डालते हुए पुलिस की आवाज जिला अध्यक्ष चंदन निगम ने कहा की आज से 59 वर्ष पहले 21 अक्टूबर 1959 में लद्दाख में तीसरी बटालियन की एक कम्पनी को भारत-तिब्बत सीमा की सुरक्षा के लिए लद्दाख में ‘हाट-स्प्रिंग‘ में तैनात किया गया था।

कम्पनी को टुकड़ियों में बांटकर चौकसी करने को कहा गया। जब बल के 21 जवानों का गश्ती दल ‘हाट-स्प्रिंग‘ में गश्त कर रहा था। तभी चीनी फौज के एक बहुत बड़े दस्ते ने इस गश्ती टुकड़ी पर घात लगाकर आक्रमण कर दिया। तब बल के मात्र 21 जवानों ने चीनी आक्रमणकारियों का डंटकर मुकाबला किया। मातृभूमि की रक्षा के लिए लड़ते हुए 10 शूरवीर जवानों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। हमारे बल के लिए व हम सबके लिए यह गौरव की बात है कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिउस बल के इन बहादुर जवानों के बलिदान को देश के सभी केन्द्रीय पुलिस संगठनों व सभी राज्यों की सिविल पुलिस द्वारा ‘‘पुलिस स्मरण दिवस‘‘ के रूप में मनाया जाता है।
श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कुलदीप सिंह, अरुण कुमार निगम, आकाश चौरसिया, अमन निगम, रजनीश निगम, अंकित साहू, सनी सेठ, गोलू जयसवाल, सत्यम निगम सहित अन्य समाजसेवी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।