जौनपुर। किट्स विश्वविद्य‍ालय भुवनेश्वर में आयोजित पूर्वीजोन अंतर विश्वविद्य‍ालयीय खेल प्रतियोगिता में पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय की चार टीमों का चयन आल इंडिया प्रतियोगिता के लिए किया गया है। पहला ऐसा मौका है जब किसी विश्वविद्य‍ालय की चार टीमें एक साथ आल इंडिया खेल के लिए चयनित की गई है। किट्स विश्वविद्य‍ालय भुवनेश्वर में पूर्वी जोन खेल प्रतियोगिता का आयोजन 18 से 21 अक्तूबर तक किया गया।

जिसमें पूर्वांचल के बास्केट बाल पुरुष, महिला और पुरुष हाकी और महिला बैंड मिंटन की टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए आल इंडिया प्रतियोगिता में अपना स्थान बना लिया। भुवनेश्वर में आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पूविवि की टीमें 16 अक्तूबर को रवाना हुई थी।
प्रतियोगिता में बास्केट बाल पुरुष, महिला, पुरुष हाकी और महिला बैंड मिंटन की टीम ने बेहतर प्रदर्शन कर आल इं​डिया के लिए क्वालीफाई किया। पूविवि क्रीड़ा परिषद के संयुक्त सचिव डा. विजय प्रताप तिवारी ने बताया कि आल इंडिया स्तर पर इन खेलों का आयो​जन अलग-अलग स्था​नों पर अलग-अलग तिथियों में की जानी है। 
श्वविद्य‍ालय की चयनित टीमें प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। आल इंडिया के लिए चयनित टीमों को कुलपति प्रो. राजाराम यादव ने बधाई दी।