मछलीशहर, जौनपुर। मुकदमे की पैरवी करने आये 70 वर्षीय बुजुर्ग वादकारी की तहसील परिसर में मौत हो गई। मुगरडीह गाव निवासी बजरंगी लाल चौरसिया मुकदमे की पैरवी करने तहसील आये थे जहां उनकी अचानक मौत हो गई। मौत की सूचना पाते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

सोमवार को मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मुंगरडीह गांव निवासी 70 वर्षीय बजरंगी लाल चौरसिया का उपजिलाधिकारी न्यायालय में चल रहे मुकदमें की पैरबी करने आये थे। बजरंगी तहसील में बने अधिवक्ता भवन में बैठकर अपने अधिवक्ता मानिक चन्द्र चौरसिया का इंतजार करते हुए उनके बिस्तर पर बैठे थे उनके वकील किसी न्यायालय में तारीख लेने गये थे। इसी बीच अधिवक्ता के इंतजार में बैठे बुजुर्ग को चक्कर आ गया और वह कुर्सी से नीचे गिर गये। उनके गिरते ही अधिवक्ता भवन में बैठे अधिवक्ताओं में अफरातफरी मच गई।
अधिवक्ता विकास यादव ने इसकी सूचना मुअक्किल के अधिवक्ता मानिकचन्द्र चौरसिया को दिया। तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फोन कर एम्बुलेंस बुलाई गई। अधिवक्ता मानिक चन्द्र चौरसिया व बनवारी लाल मौर्य ने बेहोश बुजुर्ग को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां चिकित्सकों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने हार्ट अटैक से मृत्यु होने की आशंका व्यक्त की है। वादकारी की मौत होने की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बाद में परिजनों को भी सूचना दी गई तो घर पर कोहराम मच गया। परिवार के लोग तहसील में आकर शव को लेकर दाह संस्कार के लिए वापस लौट गए।