जौनपुर। दांतों की गंदगी से अनेक प्रकार के रोग पैदा होते हैं। खासकर बच्चों को बाल्यावस्था से ही दोनों वक्त दांतों की सफाई के प्रति जागरुक होना चाहिए। संस्था के द्वारा आयोजित किया गया डेंटल चेकअप कैंप बहुत ही उपयोगी है। यह बातें जेसीआई जौनपुर क्लासिक द्वारा जेसी सप्ताह के प्रथम दिन स्वास्थ्य दिवस के रुप में आयोजित कैंप में बतौर मुख्य अतिथि तरुणमित्र के समूह सम्पादक कैलाश नाथ ने कही।
जेसीआई जौनपुर क्लासिक द्वारा सात दिवसीय सात सुर कार्यक्रम के प्रथम दिन लोगों व खास कर बच्चों को स्वास्थ के प्रति जागरुक किया गया। नगर के अहियापुर स्थित भारतीय विद्या मन्दिर के सभागार में निःशुल्क दंत परीक्षण कैंप लगाया गया।
जिसके माध्यम से 110 बच्चों व 85 पुरूष महिलाओं के दांतों की जांच दंत रोग चिकित्सक डा. ज्योति रस्तोगी व डा. आलोक वर्मा ने किया। डाक्टरों ने खासकर बच्चों को दांतो की उचित देखभाल व साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया गया।
इस अवसर पर संस्थाध्यक्ष मधुसूदन बैंकर ने कहा कि 9 से 15 सितम्बर सात दिनों तक पूरे भारत वर्ष में जेसीआई सप्ताह मनाया जाता है। प्रथम दिन हम स्वास्थ्य दिवस के रुप में मना रहे है। सप्ताह चेयरमैन विष्णु सहाय ने कहा कि दांतों की देखभाल आवश्यक है।
jaunpur-news-dental-care-is-very-important-kailash-nath-jci-jaunpur-classic #jaunpur #jaunpur_news