अम्बेडकरनगर। बीती रात्रि मात्र दो घंटे के अंदर असलहों के बल पर दो लूटकाण्ड को अंजाम देने वाले बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए फरार हो गए हालांकि दोनों मामलों में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
बीती रात्रि टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के बभजोतिया चौराहा के पास सदाशिव शुक्ला पुत्र रम्मन शुक्ला निवासी मुबारकपुर से 153045\ रुपया नगद व 135790\- रुपया कीमत का नया मोबाइल सेट बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने असलहा के बल पर लूट कर फरार हो गए। उक्त घटना के दो घंटे के अंदर ही जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के भुजहिया माता मंदिर के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने सौरभ सिंह पुत्र इंदल सिंह निवासी गिरैया बाजार से असलहों के बल पर 10 हजार रुपया सहित बैग व एटीएम लूट कर फरार हो गए। श्री सिंह अपनी बहन को जहाँगीरगंज से बाइक पर लेकर घर जा रहे थे जबकि सदाशिव शुक्ला मोबाइल सेल्समैन था और विभिन्न क्षेत्रों में मोबाइल बेचता व उधारी की रकम जमा करता हुआ लौट रहा था।
श्री शुक्ला को तहरीर पर टाण्डा कोतवाली पुलिस ने तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है जबकि जहाँगीरगंज पुलिस ने पीड़ित सौरभ सिंह की तहरीर पर मुकदमा संख्या 178/18 पर संदीप पाण्डेय व दो अन्य अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। दोनों थानों की पुलिस अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। बहरहाल बीती रात्रि ताबड़तोड़ दो बड़ी लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों ने स्थानीय पुलिस को ही नहीं बल्कि नवागत एसपी व एडिशनल एसपी को भी खुली चुनौती दे डाली है, अब देखना होगा कि पुलिस इन बदमाशों पर शिकंजा कसने में कितनी सफल होती है।