फर्रुखाबाद। मबेशी लेकर सड़क से निकल रहा युवक तब एसटी,एसटी की चपेट में आ गया जब उसकी भैस ने एक घर के दरवाजे पर गोबर कर दिया। मकान मालिक ने ग्रामीण से गोबर उठाने को कहा तो विवाद बढ़ गया। जिसके बाद लाठी-डंडे भी चल गयी। मारपीट में दलित महिला जख्मी हो गयी। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मारपीट इ साथ ही एससीध्एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।



सीओ ने मामले की जाँच शुरू कर दी है। थाना क्षेत्र के गाँव मेदपुर निवासी शिवम पाल पुत्र नन्दराम अपने ताऊ बाबूशरण के साथ मबेशी लेकर जा रहे थे। उसी दौरान भैस ने लालू खटिक के मकान के सामने गोबर कर दिया। उस समय लालू दरवाजे पर ही बैठा था। लालू ने मबेशी ले जा रहे शिवम से गोबर को साफ करने के लिए कहा इसी बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। दोनों में गाली गलौज कर मारपीट लाठी डंडे चलने लगे मारपीट होती देख लालू की माँ पुष्पा देवी पत्नी शिवपाल बचाने आ गयी तो लाठी लग जाने से पुष्पा घायल हो गई। लालू अपनी घायल माँ को लेकर थाने पहुँचा और तहरीर दी। पहले एक सत्ताधारी नेता समझौता कराने का प्रयास करते रहे लेंकिन उनकी दाल नही गली। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शिवम पाल व उसके ताऊ बाबूशरण के खिलाफ खिलाफ एससी एसटी एक्ट व मारपीट की धाराओं में मुकदमा पंजिकृत कर लिया है।


पुलिस ने शिवम की माँ रामबेटी की तहरीर लालू उर्फ सुखेन्द्र खटिक उसके भाई रामू व रवि पुत्रगण शिवपाल के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जाँच करने के लिए कायमगंज सीओ अखिलेश रॉय मेदपुर पँहुचे। उन्होंने जाँच पड़ताल की। कार्यवाहक थानाध्यक्ष उदयवीर सिंह ने बताया कि जबाबी मुकदमे दर्ज कर लिए गये है। जाँच की जा रही है।