जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के तरहटी गांव के पास शुक्रवार की रात करीब 11 बजे गोवंश से लदा ट्रक तालाब में पलट गया। आठ गायों की पानी में डूबने से मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से चार गायों को सुरक्षित निकाल लिया गया।
रात को करीब 11 बजे एक ट्रक फूलपुर की तरफ से मुंगराबादशाहपुर की ओर आ रहा था। ट्रक हलऊ के पूरा गांव के बेकाबू होकर एक तालाब में पलट गया । तालाब गहरा होने के चलते ट्रक पानी में डूब गई। उसमें लदी गाय बंधी हुई थी जिससे पानी के ऊपर नहीं आ सकीं। डूबने से आठ गायों की मौत हो गई। रस्सी कमजेर होने की वजह से चार गाय पानी में तैर कर ऊपर आ गई उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। घटना से गांव में गांव जैसी स्थिति पैदा हो गई।
ग्रामीणों का कहना है कि हैदरेपुर गांव का एक व्यक्ति पशुओं की तस्करी करता है। वही ब्यक्ति इन गायों को कहीं ले जा रहा था । किसी ने पुलिस को सूचना दी तो थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और स्थित को सभाला । पूरी रात पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही ।गांव के लोग भी डटे रहे किसी तरह से मृत गायों को तालाब से जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया ।थानाध्यक्ष अनिल सिंह के मुताबिक मृत गायों का सुबह पोस्टमार्टम कराकर गांव के एक निर्जन स्थान पर दफना दिया गया। ट्रक मालिक का पता लगाया जा रहा है और मुकदमा दर्ज किया जाएगा । गांव के लोगो ने जिस ब्यक्ति पर आशंका जाहिर की है उसके खिलाफ जांच की जा रही है ।आरोप सही पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जायेगी।