जौनपुर। जेसीआई चेतना जौनपुर द्वारा चल रहे जेसी साप्ताह 2018 सात सुर के अर्न्तगत मीना रिजवी कालेज में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन कराया गया।
संस्थाध्यक्ष चारू शर्मा ने बताया कि आज के कार्यक्रम का उद्देश्य अध्ययन प्रणाली को और ज्यादा सुनियोजित तथा सुचारू ढंग से करके कैसे छात्र-छात्राएं भविष्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इसका प्रशिक्षण आलोक सेठ (प्रोविसनल जोन टेªनर) द्वारा दिया गया।
सचिव कल्पना केसरवानी ने बताया कि प्रशिक्षक आलोक सेठ ने बताया कि बच्चों को कैसे समय रेखा का ध्यान रखना चाहिये। उन्होंने बताया कि हमारे देश में लगभग 65 प्रतिशत युवा 35 वर्ष से कम की आयु के हैं जो रोजगार के अवसर की तलाश में अपने देश व विदेशों में प्रयास करते हैं। अगर उन्हें सही ढंग से प्रशिक्षित कर दिया जाय और समय की मांग के अनुसार तैयार कर दिया जाय तो उनका भविष्य उज्जवल दिखता है।
प्रशिक्षण केन्द्र व कार्यशाला की कमी के चलते होनहार छात्र-छात्राओं का व्यक्तित्व नहीं निखर पाता जिसको ध्यान में रखते हुये जेसीआई इण्डिया द्वारा समय-समय पर स्कूल, कालेज व सभी स्थानों पर प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन कराता रहता है। हमारी युवा पीढ़ी तकनीक समावेशी हो, इसका प्रयास करना चाहिये जिससे उन युवाओं को भी लाभ होगा जो किन्हीं कारणों से उच्च शिक्षा नहीं प्राप्त कर सकते।
कार्यक्रम संचालन मेघना रस्तोगी ने किया। इसके बाद चारू शर्मा द्वारा आलोक सेठ को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। अन्त में विद्यालय की प्रबन्धक सहित बबली चौरसिया ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।