लखनऊ। ऐशबाग इलाके के स्थानीय नागरिकों ने आम आदमी पार्टी के नेताओं से मिल कर बताया कि शहर के बीच ऐशबाग इलाके में कई छोटी बड़ी फैक्टरियां पर्यावरण को भारी नुकसान करती हुई गैरकानूनी तरीके से चल रही हैं। और सरकारी विभागों की मिलीभगत और भ्रष्टाचार से चल रही हैं ये फैक्टरियां।


इनमें से एक प्रमुख नाम है कुलदीप प्लाईवुड इंडस्ट्रीज, जो बिना पर्यावरण विभाग की अनापत्ति, भू-उपयोग बदलाये और बिना भू स्वमित्व के, सभी विभागों की मिली भगत से ऐशबाग ईदगाह के सामने आवासीय इलाके में चल रही है। इस कुलदीप प्लाईवुड इंडस्ट्रीज को पर्यावरण विभाग द्वारा पहले बंदी नोटिस जारी किया जा चुका है, और फैक्ट्री को यहां से कहीं और दूर स्थानांतरित करने का निर्देश जारी कर चुका है पर उक्त फैक्ट्री अभी धड़ल्ले से चल रही है और इलाके के नागरिकों के स्वास्थ्य से खेल रही है और योगी जी के सरकारी विभाग सुप्रीम कोर्ट के पर्यावरण नियमोँ की धज्जियां उड़ाने में उक्त फैक्ट्री का साथ दे रहे हैं। 


आम आदमी पार्टी ऐसी तमाम छोटी बड़ी इकाइयों का डाटा इकठ्ठा कर के कोर्ट और सरकारी नियमों के खिलाफ चल रही इन फैक्ट्रीयों के सम्बन्ध में सम्बंधित विभागों से सवाल जवाब करेगी, पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी जी से मांग की है कि पर्यावरण और नागरिक जीवन से खिलवाड़ कर रहे तमाम विभागों से रिपोर्ट तलब कर जिम्मेदारों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें और इनसे जनता के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए ऐसी सभी इकाइयों पर तत्काल कार्यवाई और उन्हें शहर से दूर स्थानांतरित करें।