जौनपुर। श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जिला अस्पताल में नवनिर्मित डीलक्स शौचालय व निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा रथ का शुभारम्भ सूबे की कैबिनेट मंत्री व जिले की प्रभारी मंत्री डा. रीता बहुगुणा जोशी 12 सितम्बर दिन बुधवार को सुबह साढ़े 9 बजे करेंगी।
जौनपुर नगर में पत्रकारों से
वार्ता करते ज्ञान प्रकाश सिंह।
उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद डा. केपी सिंह करेंगे। उक्त बातें ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी ज्ञान प्रकाश सिंह ने मंगलवार को पत्रकारों से हुई वार्ता के दौरान कही। उन्होंने बताया कि हमारी संस्था विगत कई वर्षों से दवाई, पढ़ाई व सफाई पर कार्य कर रही है। गोधना गांव की प्राथमिक पाठशाला को गोद लेकर करीब 80 लाख रूपये की लागत से अत्याधुनिक संसाधनों से लैस माडल विद्यालय रूप में विकसित कर रही है। स्कूल को गोद लेने का मुख्य उद्देश्य है कि इसी विद्यालय में मेरी शिक्षा की शुरूआत हुई थी।
उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में आने दूर-दराज से आने वाले मरीजों व तीमारदारों की परेशानियों को देखते हुये 12 लाख रूपये की लागत से इमरजेंसी वार्ड में एक डीलक्स शौचालय निर्माण कराया गया है। जिले में शिक्षा के विकास के लिये संस्था द्वारा प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा को 10 लाख रूपये का चेक बीते 8 अप्रैल को माउण्ट लिट्रा जी स्कूल के उद्घाटन के मौके पर सौंपा गया था। इससे पहले हमारी संस्था महाराष्ट्र के पालघर जिले में 3 आदिवासी गांवों को गोद लेकर उनके बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का काम विगत कई वर्षों से कर रही है।
भगौती सांई संस्थान के बैनर तले प्रतिवर्ष सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 25 जोड़ों की शादी करायी जाती है। पत्रकार वार्ता के दौरान सपा नेता रतनसेन सिंह, माउण्ट लिट्रा जी के निदेशक अरविन्द सिंह, ट्रस्ट के पदाधिकारी प्रवीण सिंह, अमित सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।