जौनपुर। आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार शिक्षा प्रेरक विरोधी सरकार है। जिनकी गलत और घिनौनी नीतियों की वजह से हिंदुस्तान के साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरक एक साथ 31 मार्च 2018 से बेरोज़गारी की मार झेल रहे हैं तथा दो वर्ष का बकाया मानदेय न मिलने की वजह से भूखमरी के कगार पर पहुंच चुके हैं।

जबकि समय समय पर पूरे हिंदुस्तान के प्रेरकों ने धरना प्रदर्शन, जुलूस, आमरण अनशन, भूख हड़ताल करके सत्ता पक्ष के मंत्री, सांसद, विधायक से अपने अधिकारों का गुहार लगाते रहे लेकिन सत्ते के नशे में मशगूल भारतीय जनता पार्टी ने नेताओं को जरा सा समय नहीं मिला कि प्रेरकों के समस्याओं का निदान कर सकें।
श्री यादव ने बताया कि विगत कई वर्षों से 15 वर्ष के ऊपर के निरक्षरों को साक्षर करने की जिम्मेदारी शिक्षा प्रेरकों बखूबी निभा रहे थे। जिनको लगभग 7 महीने से बेरोजगार कर देने के बाद यह जिम्मेदारी शिक्षा बेसिक निदेशक निशातगंज लखनऊ द्वारा विगत 24 सितम्बर को प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्रों को सौंपने के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया है। जिससे हिंदुस्तान के सभी प्रेरक आक्रोशित हो चुके हैं और भाजपा के विरोधी में प्रचार करेंगे।