जौनपुर। एक्सपायरी दवा से प्रसूता के गर्भपात का आरोप लगाते हुए बुधवार की दोपहर परिजनों ने निजी चिकित्सालय में जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लोगों को शान्त कराया। पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस जांच में जुटी है।
शाहगंज के पश्चिमी कौड़िया पक्का पोखरा मोहल्ला स्थित एक निजी नर्सिंग होम पर परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची वहां पर परिजनों ने नर्सिंग होम के चिकित्सक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

बताया जाता है कि सरपतहां थाना क्षेत्र के गैरवाह गांव निवासी धर्मेंद्र पांडेय की पत्नी सीमा (30) गर्भवती थी। उसके स्वास्थ्य की देखभाल व दवाएं नगर के पक्का पोखरा स्थित एक निजी नर्सिंग होम से चल रहा था। करीब एक पखवारे पूर्व नर्सिंग होम के चिकित्सक से परामर्श लेकर सीमा दवाएं लेकर घर गई थी। वह दवाओं को ले रही थी। इसी बीच बुधवार की तड़के उनकी तबीयत बिगड़ी और रक्तस्राव होने लगा। घर वाले उसे उपचार के लिए नर्सिंग होम ले आए यहां पर चिकित्सक ने उसके गर्भपात हो जाने की जानकारी दी। उसको उपचार के लिए भर्ती कराया गया उपचार के दौरान परिजन एक पखवारे पूर्व चिकित्सक के परामर्श से ली गई।
दवा नर्सिंग होम में स्थित मेडिकल स्टोर पर वापस करने गया तो इस वापसी के दौरान अचानक परिजन की नजर एक दवा की एक्सपायरी डेट पर गई तो उसके होश उड़ गए। उसे एक्सपायरी डेट की दवा दी गई थी। अब परिजन इस बात की आशंका जताने लगे की एक्सपायरी दवा के सेवन की वजह से ही गर्भपात हुआ है। जिस पर परिजन अस्पताल में हंगामा करने लगे। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पर परिजनों ने पुलिस को चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए तहरीर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।