जौनपुर। समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अतुल सिंह के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने ​​नगर के सब्जी मंडी स्थित भगत सिंह पार्क पहुंचकर शहीद-ए-आज़म भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी जयंती मनाई। इसके बाद संगोष्ठी का आयोजन किया गया।
जिला उपाध्यक्ष पवन यादव ने कहा कि मां भारती का हर वह सपूत जो किसी भी कीमत पर अपनी धरा को आजाद यशस्वी देखना चाहता है। वह कही न कही अपने खून में उबाल शहीद ए आज़म सरदार भगत सिंह के पदचिन्हों पर चलकर ही ला पाता है। आज का हर युवा क्रन्तिकारी सरदार भगत सिंह से ही प्रेरणा लेकर अपनी ऊर्जा को गौरवान्वित कर रहा है  लेकिन अफ़सोस है कि आज भी सरकारों ने उन्हें दस्तावेजों में क्रांतिकारी नहीं माना है लेकिन अपने शेरे ए हिन्दुस्तान को भारत का हर एक युवा अपना आदर्श एवं पूरे हृदय से क्रांतिकारी मानता है।

आने वाली नस्ले भी सरदार के सिखाए आदर्शों पर अनवरत चलती रहेगी। आज़ाद ए हिन्दुस्तान के लिए युवा अवस्था में सरदार भगत सिंह द्वारा किए गए त्याग से सीख लेकर अब हम युवाओं को एकजुट होकर मां भारती को जातिवाद, फांसीवाद और गरीबी से आज़ादी दिलानी है। ये वह आज़ादी है जिसकी परिकल्पना करके ही सरदार भगत सिंह ने अपनी जवानी को देश खातिर कुर्बान कर दिया था। अब समय आ चुका है कि सरदार जैसी असरदार सोच अपने अंदर हर भारतवासी युवा को लानी होगी। तभी शहीद ए आज़म का वास्तविक अभिवादन किया जा सकता है।
इस मौके पर आरबी यादव सपा आईटी सेल के प्रतिनिधिमंडल सदस्य, छात्रनेता रामबचन यादव, संजय सोनकर, भैयालाल, रवि, अमन, मोनू, चंदन, धीरज आदि उपस्थित रहे।