बहराइच। जिला मजिस्ट्रेट माला श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में गणेश चतुर्थी के अवसर पर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में हिन्दू समुदाय द्वारा गणेश चतुर्थी-पूजा का कार्यक्रम 13 से 23 सितम्बर 2018 तक चलेगा।


इस अवसर पर श्री गणेश प्रतिमाएं जहां-जहां स्थापित होती हैं, वहां पर बड़े बूढेघ् व बच्चों एवं महिलाओं की भीड़ एकत्रित होती है, जिसमें शान्ति व्यवस्था एवं महिलाओं की सुरक्षा के निमित्त विशेष सतर्कता रखने की दृष्टि से कड़ी निगरानी के साथ-साथ पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता है। उन्होंने नगर क्षेत्र में नगर मजिस्टेªट व ग्रामीण क्षेत्र में समस्त खण्ड विकास अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि अपने-अपने विकास खण्ड के अन्तर्गत सेक्टर मजिस्टेªट के रूप में श्री गणेश प्रतिमा स्थापित स्थलों पर प्रतिदिन पूजा अर्चना, आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अवसर पर भ्रमणशील रहकर कानून एवं शान्ति व्यवस्था के प्रति पूर्ण रूप से सजग रहेंगे तथा आवश्यकतानुरूप अपने स्तर से अधीनस्थ स्टाफ की ड्यिूटी भी लगाना सुनिश्चित करेंगे।


नगर क्षेत्र के लिए नगर मजिस्ट्रेट व ग्रामीण क्षेत्र के लिए समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट को ओवर आल प्रभारी नामित किया गया है, जो श्री गणेश प्रतिमा स्थापित स्थलों पर प्रतिदिन पूजा अर्चना, आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अवसर पर भ्रमणशील रहकर थाना प्रभारियों,पुलिस क्षेत्राधिकारियों से समन्वय रखते हुए कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के निमित्त जागरूक रहेंगे तथा आवश्यकतानुरूप अपने स्तर से अधीनस्थ स्टाफ की ड्यिूटी भी लगाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा अपर जिला मजिस्टेªट बहराइच को सम्पूर्ण जनपद के लिए सुपर जोनल मजिस्टेªट नामित किया गया है, जो जनपद की कानून एवं शान्ति व्यवस्था की दृष्टि से कड़ी निगरानी बनाये रखेंगे।