जौनपुर। केराकत कोतवाली क्षेत्र के बासबारी गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में बिजली के पोल से लगे स्टेराड में उतर रहे करेंट की चपेट में आने से शनिवार को दोपहर एक छात्रा झुलस गया। सप्ताह में इस तरह की दूसरी घटना से गुस्साए अभिभावकों ने विद्यालय में ताला लगा दिया और विद्यालय के सामने केराकत थानागद्दी मार्ग को जाम कर दिया। लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारे लगाए।
बासबारी प्राथमिक विद्यालय परिसर में बिजली का पोल में स्टेराड लगा है। शनिवार को दोपहर गांव निवासी बृजेश मिश्र का बेटा आदित्य (५) स्टेराड के सम्पर्क में आकर झुलस गया। एक सप्ताह पूर्व एक सितंबर को आठ वर्षीय पीयूष प्रजापति नामक छात्र इसी स्टेराड में उतर रहे करेंट से झुलस गया था। उस वक्त शिक्षकों ने बच्चों के साथ विद्यालय में प्रदर्शन कर यहां सो पोल हटाने की मांग की थी। शनिवार को दोबारा इस तरह की घटना की खबर लगते ही बच्चों के अभिभावक और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। गुस्साए लोगों ने बच्चों के साथ केराकत थानागद्दी मार्ग को जाम कर दिया।
ग्राम प्रधान और स्कूल के शिक्षकों ने पोल हटवाने के लिए तीन दिन का समय मांगा जिसपर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और घंटे भर बाद जाम समाप्त हुआ। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि बिजली का पोल परिसर के एक दम बीच मे है और इस पोल स्टेराड लगाया गया है। पोल हटाने के लिए कई बार तहसील दिवस में भी शिकायत  की फिर भी कोई कर्रवाई नही की गई। ग्रामप्रधान बासबारी बृजेश सिंह ने कहा कि बिजली विभाग की लापहरवाही से बच्चों की जान भी जा सकती है। यहां स्कूल का पठन-पाठन हफ़्तों से प्रभावित हो रहा है।