नई दिल्ली। सोने के तस्कर विभिन्न तरीकों से सोना लाने की कोशिशें करते हैं। लेकिन भारतीय कस्टम अधिकारियों की चुस्ती से तस्कर अपनी चालों में कामयाब नहीं हो पाते हैं और पकड़े जाते हैं। कस्टम अधिकारियों ने दो किलो सोना जब्त किया है तस्कर लेडीज सैंडलों में सोना भरकर ला रहा था।
तस्कर इतना चालाक था कि कस्टम अधिकारियों को सोना निकालने में करीब 18 घंटे का समय लगा। कस्टम अधिकारियों ने आरोपी तस्कर को पुलिस को सौंप दिया है। बुधवार को एक व्यक्ति एयर इंडिया की दुबई-जयपुर फ्लाइट से जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचा था। यहां कस्टम अधिकारियों को उसकी हरकतों पर कुछ शक हुआ। तलाशी लेने पर उसके पास से दो लेडीज सैंडल मिले। इन सैंडलों को देखने से प्रतीत हो रहा था कि इनमें कुछ संदिग्ध वस्तु है। करीब 18 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद कस्टम अधिकारी सैंडलों में छिपे 2 किलो सोने को बरामद कर पाए। तस्कर ने सैंडलों के सोल में सोने को छिपा रखा था।
आरोपी ने सोने को सैंडलों में काफी अच्छे तरीके से छिपा रखा था। आरोपी ने कस्टम अधिकारियों से बचने के लिए सैंडलों के सोलों पर चमड़े की परत चढ़ी दी थी। इसके अलावा इस परत पर एक ब्रांडेड कंपनी की लकड़ी की मुहर भी लगी थी। कस्टम अधिकारियों से बचने के लिए आपोपी तस्कर ने सैंडलों के सोल पर प्लास्टिर कवर भी लगा रखा था। लेकिन वह कस्टम अधिकारियों की पैनी नजर से बच नहीं पाया।
पूछताछ में आरोपी ने कई बार यात्रा करने की बात स्वीकार की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान मध्यप्रदेश के मंदसौर निवासी शाहरूख खान के रूप में हुई।